Breaking News
Home / breaking / घर में घुसे आतंकवादियों से मुठभेड़, पांच जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

घर में घुसे आतंकवादियों से मुठभेड़, पांच जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियाें के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी समेत पांच जवान शहीद हो गए जबकि दो आतंकवादी ढेर हो गए।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि हंदवारा में चंजमुल्ला के समीप एक मकान में कुछ लोगों को आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाकर रखे जाने संबंधी खुफिया सूचना के आधार पर सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने शनिवार की शाम संयुक्त अभियान छेड़ा था।

सुरक्षा बल के जवान लक्षित ठिकाने पर पहुंचे और वहां मौजूद लोगों को बचाया। इसी दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई। दोनों पक्षों के बीच चली मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी, दो जवान और पुलिस के एक उप निरीक्षक शहीद हो गए।

शहीदाें में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, राष्ट्रीय राइफल्स की 21वीं बटालियन के नायक राजेश और लांस नायक दिनेश तथा पुलिस उपनिरीक्षक शकील काजी शामिल हैं। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए।

वीर शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है देश : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के हंदवारा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैन्यकर्मियों और एक पुलिसकर्मी को नमन करते हुए कहा है कि सारा देश इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है और इनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

सिंह ने टि्वट संदेश में कहा कि हंदवारा में हमारे बहादुर सैन्यकर्मियों और एक पुलिसकर्मी की मौत बेहद दुखद और पीड़ादायी है। उन्होंने आतंकवादियों के साथ मुकाबले में असाधारण साहस का परिचय दिया और देश सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। हम उनकी वीरता और बलिदान को कभी नहीं भुला पाएंगे।

शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हाेंने एक अन्य टि्वट में लिखा कि मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। देश इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है।

शनिवार देर रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड में सेना का एक कर्नल, एक मेजर और दो जवान तथा जम्मू कश्मीर पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में दो आंतकवादी भी ढेर हुए थे।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …