Breaking News
Home / breaking / चक्रवाती तूफान ‘निवार’ पकड़ रहा जोर,  सावधान रहने का अलर्ट

चक्रवाती तूफान ‘निवार’ पकड़ रहा जोर,  सावधान रहने का अलर्ट

 

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण दक्षिण राज्यों की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘निवार’ बुधवार को तमिलनाडु तथा पुड्डुचेरी के तटों से गुजरेगा। मौसम बुलेटिन के मुताबिक चक्रवाती तूफान पिछले छह घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा है और यह पुड्डुचेरी के दक्षिण-पूर्व में 600 किमी और चेन्नई के दक्षिण-पूर्व में 630 किमी दूर सक्रिय है। इसके कारण राज्य में भारी बारिश होने के आसार है।

बुलेटिन में कहा गया कि चक्रवाती तूफान ‘निवार’ के अगले 24 घंटे के दौरान तेजी से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के आसार हैं। यहां से करीब 55 किमी दूर कराईकल और ममल्लापुरम के बीच बुधवार दोपहर तूफान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटों को पार कर जाएगा।
मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुड्डुचेरी और कराईकल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और कल और शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
बुलेटिन के अनुसार तूफान के दक्षिण की ओर बढ़ने से बारिश होने के आसार है। 24 तथा 26 नवंबर को तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ेगे और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटो, रायलसीमा और तेलंगाना में बुधवार और गुरुवार को नवंबर को बारिश होने का अनुमान है।
इस दौरान तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार है। तमिलनाडु और कराइकल क्षेत्र के तिरुवरूर जिले, नागापट्टिनम, तंजावुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …