Breaking News
Home / देश दुनिया / चेन्नई मेँ बाढ़ : अब तक 269 मौतें, पीएम पहुंचे

चेन्नई मेँ बाढ़ : अब तक 269 मौतें, पीएम पहुंचे

heavy rain channai
नई दिल्ली। तमिलनाडु में बाढ़ और बारिश से अब तक 269 लोगों की मौत हो चुकी है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में यह बयान दिया। उधन चेन्नई में बारिश और बाढ़ का जायजा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं। वे हवाई सर्वे करेंगे।
भारी बारिश की मार झेल रही चेन्नई में बीती रात थोड़ी राहत लेकर आई। रातभर यहां बारिश नहीं हुई है। इससे पहले बारिश का कहर बुरी तरह से चेन्नई पर टूटा था। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन और इस शहर पर भारी पडऩे वाले हैं।
जलभराव का स्थिति अभी भी जस की तस है। नेवी, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। एयरपोर्ट से लेकर रेवले स्टेशन तक सबकुछ ठप है।
मौसम विभाग के डीजी एल.एस. राठौर का कहना है कि चेन्नई में झमाझम बारिश के यही हालात अगले तीन दिनों तक बने रहेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों को अगले एक हफ्ते तक बारिश से कोई राहत नहीं मिलेगी।

मौसम के इस मिजाज को जलवायु परिवर्तन से जोड़कर देखने का उन्होंने खंडन किया और कहा कि किसी एक घटना को जलवायु परिवर्तन से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के तटीय इलाकों में 30-42 सेमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई है।

एयरपोर्ट बंद, यात्री फंसे
शहर में बाढ़ का पानी भर जाने की वजह से जहां चेन्नई एयरपोर्ट बंद है और करीब 1500 यात्री फ्लाइट के इंतजार में फंसे हुए हैं। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने बारिश और बाढ़ के हालात पर अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि फंसे हुए यात्रियों को सभी सुविधाएं मिलेंगी।
आंध्र में लगातार बारिश
दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है. वहां प्रकाशम जिले के कई इलाकों पानी भर गया है. चित्तूर में भारी बारिश से खूब तबाही हुई है, वहीं प्रशासन राहत में जुटा हुआ है. आंध्र के नेल्लोर में भी बारिश से बुरे हालात है. तिरुपति में भारतीय वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर लगाए गए हैं।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *