Breaking News
Home / breaking / छत्तीसगढ़ से 5 साल में 37 हजार महिलाएं रहस्यमय तरीके से गायब !

छत्तीसगढ़ से 5 साल में 37 हजार महिलाएं रहस्यमय तरीके से गायब !

रायपुर । कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को महिलाओं के गायब होने के मामले में देश में अव्वल करार देते हुए आरोप लगाया है कि राज्य से पिछले पांच वर्ष में 37 हजार से अधिक महिलाएं गायब हैं।

पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने यहां प्रेस कान्फ्रेंस में यह आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के रिकार्ड के अनुसार राज्य से पिछले पांच वर्ष मॆं 27 हजार महिलाएं लापता है जबकि रमन सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया है कि 37106 महिलाएं लापता है।गायब महिलाएं कहां गई इसका पता लगाने में रमन सरकार की कोई रूचि नही रही है।

उऩ्होने कहा कि मोदी एवं रमन के महिला विरोधी माडल का ही नतीजा है कि छत्तीसगढ़ में महिला उत्पीड़न के नए रिकार्ड बने है।यह ऐसा राज्य है कि सहायक पुलिस महानिरीक्षक(एआईजी)को महिला के खिलाफ अपराध करने के मामले में दोषी करार कर बर्खास्त किए जाने के बाद कैबिनेट में प्रस्ताव के जरिए उसे बहाल कर दिया जाता है।ऐसे उदाहरण शायद ही मिलेंगे।

सुश्री चतुर्वेदी ने राज्य में पिछले पांच वर्षों में महिलाओं के उत्पीड़न एवं अपराध से जुड़े कुछ बडे मामलो का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा को महिलाओं से वोट मांगने का कोई हक नही है। उन्होने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मोदी सरकार महिलाओँ को संसद एवं विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के विधेयक को कांग्रेस के राज्यसभा में समर्थन के खुले ऐलान के बाद भी पेश नही कर रही है।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …