Breaking News
Home / breaking / जेईएन की कारस्तानी : खाते में रुपए नहीं थे, फिर भी 19 लाख निकाले

जेईएन की कारस्तानी : खाते में रुपए नहीं थे, फिर भी 19 लाख निकाले

Demo pic

 

 

ऊना। भविष्य निधि खाते (जीपीएफ) में राशि न होने के बावजूद 6 निकासियों के जरिए 19 लाख रुपए की राशि निकालने के मामले में विजीलैंस ने जेई के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

 

एफआईआर विजीलैंस ऊना थाना में दर्ज की गई है। डीएसपी विजीलैंस अनिल मेहता ने बताया कि इस मामले में पीडब्ल्यूडी के विद्युत मंडल के एक्सियन मनीश भुपल की शिकायत पर जांच की गई और उसके बाद यह केस दर्ज किया गया है।

 

 

डीएसपी के मुताबिक जेई इलैक्ट्रिक विंग राकेश सिंह ने अपने व्यक्तिगत भविष्य निधि खाते में राशि न होते हुए भी वित्त वर्ष 2019-20 में डीडीओ को गुमराह करते हुए एडवांस विद्ड्राल किया और धोखाधड़ी करते हुए सरकारी फंड का दुरुपयोग किया।

जांच के दौरान पाया गया कि 19 लाख रुपए की कुल 6 निकासियां की गईं। डीएसपी के मुताबिक तत्कालीन एक्सियन द्वारा इस अग्रिम आंशिक प्रत्याहरण को स्वीकृत करते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन जिम्मेदारी से नहीं किया गया। जेई राकेश सिंह ने अपने भविष्य निधि खाते में राशि न होने का ज्ञान होते हुए भी जाली जीपीएफ विद्ड्राल फार्म, बैलेंस शीट, ऑफिस सैंक्शन ऑर्डर और एचपीटीआर 4 जैसे बिल दस्तावेज बनाकर व बाद में उन्हें नष्ट करके सरकारी धन का गबन किया।
डीएसपी के अनुसार इस मामले में जेई के खिलाफ धारा 409, 420, 467, 468, 471 व 201 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है और तत्कालीन एक्सियन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …