Breaking News
Home / breaking / टीचर ने बिछाया जाल तो 14 नकलची फंसे, सभी को फेल किया

टीचर ने बिछाया जाल तो 14 नकलची फंसे, सभी को फेल किया

 

नई दिल्ली.  आज के जमाने के स्टूडेंट्स चीटिंग के नए नए हथकंडे अपना रहे हैं. ब्रिटेन में तो वाशरूम जाने के नाम पर स्टूडेंट्स मोबाइल फोन और टैब की मदद से चीटिंग करने में पीछे नहीं हैं. लेकिन इस बार एक टीचर ने इन्हें करारा सबक सिखाया और एक साथ 14 छात्रों को फेल कर दिया है.

यूं बना जाल

टीचर ने ऐसे छात्रों से निपटने के लिए एक महीने पहले ही जाल बुन दिया था. उसने ऑनलाइन फोरम पर ऐसा सवाल पोस्ट किया, जो असली जैसा दिखता था. लेकिन उसका कोई सही जवाब नहीं था. उस शिक्षक ने उसी सवाल को प्रश्नपत्र में शामिल किया. हालांकि इसके लिए उसने कॉलेज प्रशासन ने अनुमति ली थी. यहीं पर छात्र फंस गए.

टीचर ने जो सवाल पूछा था, उसके बारे में अधिकारियों को सूचित कर दिया था. उसने उस सवाल का जो जवाब पोस्ट किया था, उस क्लास के 14 स्टूडेंट्स ने वही जवाब दिया, जो टीचर ने पोस्ट किया था. टीचर की इस ट्रिक में 14 स्टूडेंट्स फंस गए. और उस आउट ऑफ सिलेबस क्वेश्चन का जवाब भी लिख दिया.

यह भी देखें

इस पूरे वाकये के बारे में टीचर ने सभी स्टूडेंट्स को मेल भेजा और उन छात्रों के नाम भी सार्वजनिक कर दिए, जिन्होंने चीटिंग की थी. इस वाकये के बारे में किसी ने रेडिट पर पोस्ट कर दिया, जिसमें लोग ट्रिक यूज करने वाले टीचर की खूब तारीफ कर रहे हैं.

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …