Breaking News
Home / breaking / डोनाल्ड ट्रंप की बेटी कल आएंगी भारत, ये होंगे कड़े सुरक्षा इंतजामात

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी कल आएंगी भारत, ये होंगे कड़े सुरक्षा इंतजामात

हैदराबाद। दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान की सबसे लाडली और चर्चित बेटी कल भारत मे होंगी। उसकी विशेष सुरक्षा का असर पूरे हैदराबाद पर नजर आने लगा है। शहर को विशाल सुरक्षा कवर दिया गया है और 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। तेलंगाना पुलिस की आतंक-रोधी इकाई आक्टोपस, माओवादी-रोधी बल ग्रेहाउंड्स के जवान भी शामिल हैं। 50 डॉग स्क्वायड और तोड़फोड़ रोधी बल की 40 टीमें भी रहेंगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप
हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआइसीसी) में मंगलवार से शुरू हो रहे वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में भाग लेंगीं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे। सम्मेलन में भारत, अमेरिका और अन्य देशों के 1,500 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

यह रहेगा इवांका – मोदी का कार्यक्रम

इवांका 28 नवंबर की तड़केे शमशाबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगी और 29 नवंबर की शाम लौट जाएंगी। मोदी मंगलवार दोपहर बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरेंगे और हेलीकॉप्टर से मियापुर पहुंचेंगे। हैदराबाद मेट्रो परियोजना का उद्घाटन और कूकापटली में ट्रेन में सफर के बाद मियापुर लौटेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से एचआइसीसी पहुंचेंगे। यहां जीईएस के उद्घाटन सत्र में भाग लेने के बाद मोदी, इवांका और अन्य प्रतिनिधि ताज फलकनुमा में रात्रिभोज में शामिल होंगे।

एेसी होगी इवांका की सुरक्षा व्यवस्था

इवांका ट्रंप की सुरक्षा तीन घेरे में होगी। सबसे अंदर के घेरे में यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस (USSS) के जवान पहरा देंगे। जबकि बाकी दो घेरों में हैदराबाद पुलिस की सिक्युरिटी रहेगी। इवांका के काफिले के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस ने तीन बख्तरबंद बुलेटप्रूफ लिमोजिन कारें भारत भेजी हैं। वे शमशाबाद एयरपोर्ट से उतरने के बाद इन्हीं कारों से सड़क मार्ग से वेस्टिन होटल पहुंचेगी। उनसे मिलने वालों की लिस्ट तैयार की गई है।लिस्ट में दिए गए नामों के अलावा और किसी भी शख्स को एंट्री नहीं मिलेगी।

इवांका किस होटल में रुकेगी यह भी गुप्त

फिलहाल यह गुप्त रखा गया है कि इवांका हैदराबाद के किस होटल में रुकेंगी। सरकार ने इवांका के ठहरने के लिए कुछ फाइव स्टार होटल्स बुक किए हैं। यह अंतिम समय में यह किया जाएगा कि उन्हें किस होटल में ठहराया जाए। होटल के जिस भी फ्लोर पर इवांका रुकेंगी उसके ऊपर और नीचे के फ्लोर पर किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं रहेगी। यहां जवानों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के इंतजाम यहां इतने पुख्ता किए गए हैं कि होटल में आने वाली सब्जियों से लेकर हर सामान को चैक किया जा रहा है।

ट्रम्प की बेटी के बारे में जानिए सबकुछ

मॉडलिंग से लेकर डायपर-जूते तक बेच चुकी हैं राष्ट्रपति की यह बेटी

Check Also

नशीला ज्यूस पिलाकर छात्रा से दुष्कर्म, गंदा वीडियो भी बना लिया

  जयपुर। कानोता थाना इलाके में नशीला पदार्थ पिलाकर कॉलेज छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला …