Breaking News
Home / breaking / तमिलनाडु में हिन्दुओं की हत्या पर कमल हसन चुप क्यों?

तमिलनाडु में हिन्दुओं की हत्या पर कमल हसन चुप क्यों?

 

रामनाथी (गोवा)। नाथुराम गोडसे स्वतंत्रता के उपरांत का पहला हिन्दू आतंकवादी था ऐसा अभिनेता कमल हासन ने कहा है। तमिलनाडु में 100 से भी अधिक हिन्दुओं की जिहादी कट्टरपंथियों ने हत्या की, इसके साथ ही श्रीलंका में हिन्दुओं की हत्या हो रही है परंतु इस विषय में बोलने का साहस कमल हसन नहीं करते।

ऐसी प्रवृत्तियों का हिन्दुओं को धिक्कार करना चाहिए। हिन्दुओं के संगठित होकर उनके वक्तव्य का तीव्र विरोध करने पर कमल हासन को कहना पडा कि मेरी बेटी भी हिन्दू धर्म के तत्त्वों का अध्ययन करती है। यह बात तमिलनाडु के शिवसेना के राज्य अध्यक्ष श्रीजी राधाकृष्णन् ने कही।

वे 31 मई को रामनाथ देवस्थान के विद्याधिराज सभागृह में ‘अष्टम अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ के तीसरे दिन ‘विविध राज्यों के हिन्दुओं की दुर्दशा की वर्तमान स्थिति’ इस परिसंवाद में ‘तमिलनाडु राज्य में बढती हिन्दू विरोधी विचारधारा का स्वरूप और समाधान योजना’ विषय पर वे बोल रहे थे।

बंगाल में परिवर्तन आध्यात्मिक शक्ति के कारण हुआ : डॉ. शिबनारायण सेन

इस अवसर पर बंगाल के ‘ट्रुथ’ नियतकालिक के संपादक एवं ‘शास्त्र-धर्म प्रचार सभा’ के सदस्य डॉ. शिबनारायण सेन ने कहा कि बंगाल में हिन्दुओं का जीना दुभर हो गया है। ऐसी स्थिति में बंगाल में हो रहे विद्यमान राजनीतिक परिवर्तन आध्यात्मिक शक्ति के कारण ही हो रहे हैं। राजनीतिक व्यक्ति यह मान्य नहीं करेंगे परंतु वास्तविक कारण वही है। असम स्थित स्वामी विवेकानंद केंद्र की राणु बोराह ने कहा कि बांग्लादेश से धर्मांध भारी मात्रा में असम राज्य में आ रहे हैं। असम में 9 जिले धर्मांधबहुल हो गए हैं और उनकी संख्या 80 प्रतिशत से भी अधिक है।

‘लव जिहाद’ के विरोध में जागृति आवश्यक : विनोद कुमार सर्वोदय

देश में जिहादियों के बडे जाल फैले हैं। इस्लामी देशों से छात्रवृत्ति लेकर धर्मांध विद्यार्थी भारत में आते हैं और यहां की हिन्दू लडकियों को ‘लव जिहाद’ के जाल में फांसते हैं। इस विषय में विशाल जनजागरण करने की आवश्यकता है, ऐसा मनोगत उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के सांस्कृतिक गौरव संस्थान के अध्यक्ष विनोद कुमार सर्वोदय ने व्यक्त किया। वे ‘हिन्दू राष्ट्र कार्य’ सत्र में बोल रहे थे।

इस अवसर पर छत्तीसगढ की राष्ट्रीय स्वाभिमानी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अधिवक्ता सतीश त्रिपाठी ने कहा कि देश में जिस भाग में जाति पर आधारित राजनीति की गई, वहां अपनी जातिव्यवस्था को क्षीण करने का काम हुआ। ग्रामव्यवस्था में वर्णाश्रमव्यवस्था अंतर्भूत होने के कारण वह आदर्श थी। इस व्यवस्था में प्रत्येक व्यक्ति एक-दूसरे का ध्यान रखता था, इसलिए वह स्वावलंबी थी।

इस सत्र में हिन्दू जनजागृति समिति के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी भारत मार्गदर्शक नीलेश सिंगबाळजी ने प्रयागराज कुंभमेले में ‘हिन्दू राष्ट्र-जागरण एवं हिन्दू-संगठन’ के लिए किए गए कार्य का ब्यौरा प्रस्तुत किया। सनातन संस्था के धर्मप्रसारक सद्गुरु नंदकुमार जाधव ने ‘हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए प्रशिक्षण उपक्रमों का महत्त्व एवं सामूहिक योजना की दिशा’ पर मार्गदर्शन किया।

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …