Breaking News
Home / देश दुनिया / ताजा सर्वे : अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प सबसे आगे

ताजा सर्वे : अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प सबसे आगे

trumf1
वाशिंगटन। अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मार्को रबियो के खिलाफ दोहरे आंकड़े की बढत बनाकर पहले स्थान पर हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मजबूत देखा जा रहा है। यह खुलासा चुनाव पूर्व एक ताजा सर्वेक्षण में हुआ है।

आयोवा कॉकस के परिणाम घोषित होने के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदारों की भीड़ में अब मुकाबला मुख्य रूप से तीन दावेदारों के बीच माना जा रहा है। आयोवा में टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज और डोनाल्ड ट्रम्प के बाद फ्लोरिडा के सीनेटर रबियो तीसरे स्थान पर रहे। दूसरी ओर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के दावेदार, वेर्मोन्ट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स को हिलेरी ने आधे अंक से भी कम के अंतर से मात दी थी।

चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में कहा गया कि सैंडर्स को प्राप्त बढ़त नौ फरवरी को न्यू हैम्पशायर में होने वाले चुनाव में उनके लिए अनुकूल होगी। सीएनएन द्वारा इस सप्ताह की शुरूआत में आयोवा कॉकस के बाद कराए गए ट्रैकिंग सर्वेक्षण के अनुसार ट्रम्प को रिपब्लिकन प्राइमरी के संभावित भागीदारों का 29 प्रतिशत और रबियो को 18 प्रतिशत समर्थन मिलने की संभावना जताई जा रही है, जबकि आयोवा कॉकस जीतकर सभी को हैरान कर देने वाले क्रूज 13 प्रतिशत समर्थन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

सर्वे में कहा गया है कि सैंडर्स के पास डेमोक्रेटिक प्राइमरी के संभावित मतदाताओं में से 61 प्रतिशत का समर्थन है जबकि हिलेरी को मात्र 30 प्रतिशत समर्थन प्राप्त है।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *