Breaking News
Home / breaking / दम्पती तालिबानी कैद में, रोजाना बलात्कार, 4 बच्चों को जन्म दिया

दम्पती तालिबानी कैद में, रोजाना बलात्कार, 4 बच्चों को जन्म दिया

ओटावा। अमरीकी पत्नी और तीन बच्चों के साथ पांच साल तक तालिबान के कब्जे में रहे कनाडा के जोशुआ बॉयल ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उसने कहा है कि आतंकियों ने उनकी पत्नी के साथ रेप किया और उनकी बेटी की हत्या कर दी। उन्हें इसी सप्ताह आतंकी संगठन के चंगुल से छुड़ाया गया।

वह अपने तीन बच्चों के साथ वापस लौटें। सभी का जन्म कैद के दौरान ही हुआ, जिसमें से सबसे छोटे बच्चे का स्वास्थ्य खराब है।

अपनी 31 वर्षीय पत्नी कैटलान कोलमैन और 3 बच्चों के साथ कनाडा पहुंचने पर 34 वर्षीय बॉयल ने संवाददाताओं से बात की।
बॉयल दम्पती को वर्ष 2012 में अफगानिस्तान यात्रा के दौरान बंधक बना लिया गया था। बॉयल ने टोरंटो के पियरसन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कहा कि जब उनका अपरहण किया गया, उस समय वह ऐसे तालिबान-नियंत्रित क्षेत्र में गांव वालों को सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे थे, जहां पर कोई भी एनजीओ, सहायता कार्यकर्ता, और सरकार नहीं पहुंच पाती। उसकी पत्नी कोलमैन उस समय प्रेगनेंट थीं।

उन्होंने यह भी बताया कि तालिबान से जुड़े हक्कानी नेटवर्क ने उनकी पत्नी के साथ रेप भी किया। ऐसा उन्होंने इसलिए किया, क्योंकि मैं उनके प्रस्ताव को मान नहीं रहा था।
बॉयल ने कहा कि कमांडेंट की निगरानी में मेरी पत्नी के साथ गार्ड ने लगातार रेप किया और इसमें कैप्टन ने भी उसकी सहायता की। कैद में ही उनकी चार सन्तान हुई। उनकी चौथी बच्ची की अपहर्ताओं ने हत्या कर दी।

बॉयल ने कहा कि हक्कानी नेटवर्क द्वारा हमारे अपहरण से भी बड़ा पाप मेरी मासूम बच्ची को मारने का आदेश देना था।

कौन है बॉयल

ओटावा की एक कर अदालत के न्यायाधीश के बेटे बॉयल ने ग्वांटानामो खाड़ी के बंदी उमर खद्र की बड़ी बहन जैनब से शादी की थी। जैनब खद्र के साथ शादी लगभग एक साल तक चली थी। वह अहमद सैयद खद्र की सबसे बड़ी बेटी है, जिस पर अमरीका और कनाडा द्वारा आतंकवादी समूह अल-कायदा का सहयोगी और फाइनेंसर होने का आरोप लगा था। जैनब से एक बार कनाड पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पूछताछ भी की थी।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …