Breaking News
Home / breaking / दिल्ली में झमाझम बारिश से गर्मी की छुट्टी

दिल्ली में झमाझम बारिश से गर्मी की छुट्टी

add kamal
नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) की वजह से देश के उत्तरी राज्यों में एक बार फिर मौसम बदल गया है। इससे दिल्ली के कई इलाकों में बीती रात झमाझम बारिश हुई और पिछले कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को इस बारिश से काफी राहत मिली है। लेकिन इस बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है।

weather

मौसम के अचानक करवट लेने से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में मौसम खुश मिजाज दिखा।

keva bio energy card-1

हालांकि आज सुबह से कई इलाकों में धूप निकल चुकी है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को दिन में भी बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में बारिश की वजह जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी बताई जा रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि अगलेे तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। उत्तर भारत के राज्यों में अगले तीन-चार दिन ओलावृष्टि हो सकती है। उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ भारी बारिश हो सकती है।

किसानों की चिंता बढ़ी
शहरी क्षेत्रों के लिए बारिश भले ही गर्मी से राहत दे रही है, लेकिन किसानों के लिए मुश्किल हो गई है। इस समय फसल काटकर रखी जाती है। ऐसे में बारिश की वजह से किसानों की फसल सड़ जाने का अंदेशा है।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …