Breaking News
Home / breaking / दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, 28 दिसंबर तक मौसम खराब

दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, 28 दिसंबर तक मौसम खराब

शिमला। हिमाचल प्रदेश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम बदलने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 25 और 26 दिसंबर को भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले भागों में 24 दिसंबर तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।
जबकि उच्च पर्वतीय भागों में कुछ स्थानों पर बारिश-बर्फबारी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के की ओर से जारी साप्ताहिक मौसम बुलेटिन के अनुसार 23 और 24 दिसंबर को प्रदेश के ज्यादातर भागों में बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान शिमला, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश-बर्फबारी हो सकती है।
26 से 28 दिसंबर के दौरान राज्य के कई भागों में  मध्यम बारिश-बर्फबारी की संभावना है। 25 दिसंबर के अंत और 26 दिसंबर की शुरुआत से बारिश-बर्फबारी तेज होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान जिला शिमला, किन्नौर, लाहौल स्पीति, कुल्लू, सिरमौर, चंबा, कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर, सोलन और आसपास भागों में मध्यम से भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है। राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
 भारी बारिश-बर्फबारी के अलर्ट को देखते हुए विभाग ने प्रशासन व लोगों को पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने की सलाह दी है। वहीं, प्रदेश में एक अक्तूबर से 22 दिसंबर तक भारी बारिश(73.7 फीसदी) दर्ज की गई। इस दौरान जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हुई।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …