Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तानी भीड़ ने अपने ही पायलट की पीट-पीट कर हत्या की !

पाकिस्तानी भीड़ ने अपने ही पायलट की पीट-पीट कर हत्या की !

नई दिल्ली। पाकिस्तानी भीड़ ने अपने ही एक पायलट की 27 फरवरी को पीट-पीट कर हत्या कर दी। यह दावा लंदन स्थित एक वकील उमर खालिद ने किया है। यह फेसबुक पोस्ट काफी वायरल हुई है और मीडिया में इसकी काफी चर्चा हो रही है।

उमर खालिद ने लिखा कि जिस समय भारतीय पायलट अपने मिग विमान से पाकिस्तानी पायलट के एफ-16 लडाकू विमान के साथ आकाश में लड़ रहे थे तो उसी दौरान दोनों के विमान गिर गए और भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान तथा पाकिस्तानी पायलट शाहबाज पैराशूट से नीचे कूद गए थे।

अभिनंदन तो ठीक-ठाक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में उतर गए लेकिन कूदने के दौरान शाहबाज बुरी तरह घायल हो गया था और जिस समय वह नीचे गिरा तो बेहोश था और पाकिस्तानियोंं ने उसे भारतीय पायलट समझ कर लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला। उन्हें जब पता चला कि यह पाकिस्तानी है तो उसे अस्पताल ले लाया गया जहां शाहबाज की मौत हो गई।

खालिद ने लिखा कि तो जब दो एयर मार्शलों के बहादुर बेटे बीच आकाश में एक-दूसरे से लड़ रहे थे, विंग कमांडर अभिनंदन अपने मिग विमान में थे और विंग कमांडर शाहबाज उद दीन अपने एफ-16 विमान में थे और दोनों ही नीचे गिर गए और एक को बचाया नहीं जा सका।

गौरतलब है कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जोर देकर कहा था कि दो भारतीय लडाकू विमानों को मार गिराया था और उनमें से एक पायलट अस्पताल में भर्ती है।

उन्होंने कहा था कि इनमें से एक पायलट पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की हिरासत में है और दूसरे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शायद जो पायलट हिरासत में था वह विंग कमांडर अभिनंदन का ही जिक्र कर रहे थे।

उमर खालिद ने अपनी फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा है कि दोनों पायलट विंग कमांडर स्तर के अधिकारी थे और उनमें एक समानता यह भी है कि उन दोनों के पिता अपनी अपनी वायु सेना से शीर्ष अधिकारियाें के पदों से सेवानिवृत्त हुए थे। शाहबाज के पिता पाकिस्तानी वायु सेना में एयर मार्शल पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी एक बार दो पायलटों का जिक्र किया थाा और संकेत दिए थे कि दो भारतीय पायलट पाकिस्तानी सेना के कब्जे में है। बाद में उन्होंने कहा था कि उनके पास एक ही पायलट है।

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दिल्ली में इस बात की पुष्टि की थी कि एक भारतीय पायलट लापता है और वह विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में ही बात कर रहे थे।

भारत ने यह भी पाकिस्तान को स्पष्ट किया था और पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भी समन किया था कि पायलट को रिहा किया जाना चाहिए और सोशल मीडिया पर अभिनंदन के वीडियो तथा फोटोग्राफ दिखाए जाने की कड़ी निंदा की थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 फरवरी को पाकिस्तानी संसद के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि वह जंग नहीं चाहते हैं और शांति के एक कदम के तौर पर वह भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा कर देंगे। अभिनंदन को कल पाकिस्तान ने रिहा कर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया था।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …