Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान की गोली का जवाब हमने कूटनीति संग गोले से दिया : अमित शाह

पाकिस्तान की गोली का जवाब हमने कूटनीति संग गोले से दिया : अमित शाह

हिसार। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान की गोली का जवाब कूटनीति संग गोले से दिया गया है।

शाह ने यहां हिसार, सिरसा और रोहतक लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भाजपा और मोदी सरकार की जीरो टालरेंस की नीति है। उन्होंने दस दिन पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकवादी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पुलवामा की बर्बरता का हर हाल में जवाब दिया जाएगा और दिया जा भी रहा है।

शाह ने कहा कि पाकिस्तान की हरकतों पर हमने कूटनीति के संग गोली का जवाब गोले से दिया है, आगे भी देंगे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद को कुचलने और देश के सीमाओं की रक्षा करने के लिए मोदी बड़े से बड़ा कदम उठाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे हर मोर्चे पर करारा जवाब दिया जाएगा और सबक सिखाया जाएगा।

शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा कि हमने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) योजना बनाई जिसका कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियां इसलिए विरोध कर रही हैं क्योंकि घुसपैठिये उनके वोट बैंक हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी पार्टियाें को एनआरसी पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी दोबारा सरकार बनने पर कश्मीर से कन्याकुमारी और असम से गुजरात तक एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुन कर देश से बाहर निकलेंगे।

किसानों के लिए सरकार की पेंशन योजना का जिक्र करते हुए शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि राहुल बाबा को कुछ मालूम नहीं है। पहले कहते थे किसानों का कर्ज माफ करो, कर्ज माफ करो। हम उनसे पूछते हैं कि यह बताओ आपके राज में कितना माफ किया, पता है। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 10 साल में 52 हज़ार करोड़ माफ किया, लेकिन उनकी सरकार हर साल 75 हज़ार करोड़ रुपए किसानों को देगी।

राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा इस मुद्दे पर कभी न पीछे हटी है, न हटेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

विपक्ष के गठबंधन पर चुटकी लेते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस गठबंधन का न कोई नेता है और न ही कोई नीति है। यह तो सिर्फ अपना अस्तित्व बचाने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं।

हरियाणा में पिछली सरकारों की आलोचना करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार की तारीफ की और दावा किया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राज में केवल हरियाणा में 22 हजार करोड़ रुपए केंद्र से मिले थे, जबकि मोदी सरकार ने एक लाख 17 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा केरोसिन मुक्त राज्य बन गया है, यह सबसे बड़ी उपलब्धि है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …