Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान में आतंकी कैम्पों पर इंडियन एयरफोर्स ने गिराए बम

पाकिस्तान में आतंकी कैम्पों पर इंडियन एयरफोर्स ने गिराए बम


नई दिल्ली। पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा एयर सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया है। मंगलवार तड़के 3.30 बजे मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर 21 मिनट तक बमबारी कर दी। कुल 12 मिराज विमानों ने 1000 किलो बम बरसाए। इसमें कई आतंकी कैंप तबाह हुए हैं।

उधर, भारतीय हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने अपनी झेंप मिटाने के लिए कहा कि भारत हमें चैलेंज नहीं करे। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई को नकारते हुए ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी।

सर्जिकल स्ट्राइक-दो के तहत भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जैश और हिजबुल के आतंकी कैम्प तबाह कर दिए। भारतीय लड़ाकू विमानों ने पंजाब के आदमपुर से उड़ान भरी थी। बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में आतंकी ठिकाने तबाह कर दिए गए। जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 उड़ा दिया गया।

सेना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से खुली छूट मिलने के बाद इस बड़ी कार्रवाई के बाद मोदी ने सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक बुलाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडियन एयरफोर्स को इस हमले के लिए बधाई दी है। दूसरी तरफ पाक विदेश मंत्रालय ने भी आपात बैठक बुलाई है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …