Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान घुटने पर झुका, 24 घण्टे में लौटेंगे विंग कमांडर अभिनन्दन

पाकिस्तान घुटने पर झुका, 24 घण्टे में लौटेंगे विंग कमांडर अभिनन्दन

नई दिल्ली। चहुँओर दबाव से घिरे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में भारतीय पायलट अभिनन्दन को रिहा करने की घोषणा कर दी है। चौबीस घण्टे के भीतर पाकिस्तान को घुटने पर झुकाने के लिए देशवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है।

आज अपराह्न एक नाटकीय घटनाक्रम में इमरान ने पाकिस्तान की संसद में ऐलान किया कि बंदी बनाए गए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार को भारत को सौंपा जाएगा। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान शांति का संदेश देने के लिए यह कदम उठा रहा है।

यहां गौरतलब है कि कल भारतीय सीमा में घुसे पाक विमानों को खदेड़ने के दौरान हमारा मिग 21 पाकिस्तान में गिर गया और विंग कमांडर अभिनन्दन को पाकिस्तान ने बंधक बना लिया। कल ही इमरान ने अभिनन्दन को लेकर भारत से सौदेबाजी करने की कोशिश की और शांति का लेक्चर दिया लेकिन भारत किसी भी दबाव में आए बगैर पाकिस्तान पर प्रेशर बनाने में कामयाब रहा।

भारत ने जेनेवा सन्धि के तहत भारतीय पायलट को तुरंत लौटाने का दबाव बनाया। साथ ही पाकिस्तान को ‘बड़ा कदम’ उठाने की चेतावनी भी दे दी। इस दौरान पूरी दुनिया को भारत के साथ देखकर पाकिस्तान बे-चारा हो गया। यही वजह है कि पाकिस्तान ने बिना किसी शर्त अभिनन्दन को भारत के सुपुर्द करने की घोषणा कर दी।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …