Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान में भीड़ ने हिन्दू मंदिर में की तोड़फोड़

पाकिस्तान में भीड़ ने हिन्दू मंदिर में की तोड़फोड़

नई दिल्ली। अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों एवं उनके धर्मस्थलों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए पाकिस्तान के भारत से अनुरोध किए जाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तानी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में भीड़ द्वारा एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ किये जाने तथा स्थानीय प्रशासन समेत पुलिस के मौके पर मूक बने का मामला सामने आया है।

पाकिस्तान के समाचारपत्र ष्डेली टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कराक जिले में स्थित हिन्दू मंदिर को बुधवार को एक स्थानीय मौलवी की अगुवाई में भीड़ ने क्षतिग्रस्त किर दिया। सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में पुरुषों का समूह मंदिर की छत और दीवार तोड़ते नजर आ रहा है। इसके अलावा वीडियो में मंदिर के भीतर से धुंआ निकलता भी दिखायी दे रहा है।

समाचारपत्र ने पाकिस्तानी पत्रकार मुबासिर जैदी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि हिन्दू धर्मावलंबियों ने प्रशासन से मंदिर के जीर्णोद्धार की अनुमति मांगी थी ए लेकिन स्थानीय मौलवियों ने मंदिर को गिराने के लिए भीड़ का सहारा लिया। मंदिर को जब गिराया जा रहा था ए तब मौके पर मौजूद अधिकारी और पुलिस मूकदर्शक बने रहे।

पाकिस्तान में हिन्दुओं के मंदिर में तोड़फोड़ की यह पहली घटना नहीं है। गत अक्टूबर में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक मंदिर को नष्ट कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि गत सात दिसम्बर को पाकिस्तान ने अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों एवं उनके धर्मस्थलों की सुरक्षा और संरक्षण के साथ ही वैश्विक मानवाधिकार घोषणा तथा इस्लॉमिक सहयोग संगठन की सिफारिशों के अनुरूप भारत से अपने दायित्वों का निर्वहन का आग्रह किया था।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …