Breaking News
Home / breaking / पुलिस ने पकड़ी धूपबत्ती गैंग, जानिए यह नाम क्यों पड़ा

पुलिस ने पकड़ी धूपबत्ती गैंग, जानिए यह नाम क्यों पड़ा

add kamal

नई दिल्ली। धूपबत्ती का मतलब आप-हम चाहें पूजन सामग्री से लगाएं लेकिन यहां पुलिस के लिए इसके मायने दूसरे हैं। यह स्पेशल शब्द है, स्पेशल गैंग के लिए।

thief

पूर्वी जिला की स्पेशल स्टॉफ पुलिस ने (धूपबत्ती) गैंग के चार बदमाशों को दबोचा है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार गैंग सिर्फ दिन के समय घरों को निशाना बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। इसलिए इसे धूपबत्ती गैंग कहा जाता है।

keva bio energy card-1

पकड़े गए आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी मोनू तोमर (30), अर्जुन नगर पार्क, गाजियाबाद निवासी नितिन गोयल (21), गांव बिसनौली, गाजियाबाद निवासी प्रदीप गुप्ता (25) और पटेल नगर, गाजियाबाद निवासी दीपक (24) के रूप में हुई है। आरोपियों ने पिछले चार माह के दौरान चोरी की 25 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया।

गैंग सरगना मोनू हमेशा अपने पास (कसौटी) पत्थर रखता था, जिससे यह मौके पर ही सोने के असली-नकली होने का पता लगा लिया करता था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

पूर्वी जिले के डीसीपी ओमवीर सिंह ने बताया कि पिछले दिनों पूर्वी दिल्ली, शाहदरा जिला और दक्षिण-पूर्वी जिले में लगातार चोरियां हो रही थी।

दिन-दहाड़े बदमाश वारदात को अंजाम दे रहे थे। कुछ जगहों पर बदमाश सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुए थे। पूर्वी जिला का स्पेशल स्टॉफ इन बदमाशों की तलाश में लगा था।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि गैंग के सदस्य दिल्ली और गाजियाबाद में अलग-अलग जगहों से आकर वारदातों को अंजाम देते हैं। गैंग की पहचान मोनू-पप्पू गैंग के रूप में हुई। पुलिस ने गैंग को चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई।

पांडव नगर इलाके में शुक्रवार को गैंग चोरी के इरादे से आया। पुलिस ने चोरों आरोपियों को दबोच लिया। इनके पास से चोरी में इस्तेमाल किए जाने वाले 11 औजार, जेवरात, दुर्लभ सिक्के और एक एलईडी टीवी बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान गैंग लीडर मोनू ने बताया कि दिन में चोरी करने के कारण इनके गैंग को धूपबत्ती गैंग के नाम से जाना जाता है।

यह लोग कोडवर्ड में बातचीत करते हैं। पुलिस ने पांचों की गिरफ्तारी से शाहदरा, पांडव नगर, जगतपुरी, सनलाइट कालोनी और शकरपुर में हुई चोरी की पांच वारदातें सुलझाने का दावा किया है। पुलिस पांचों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

सम्बन्धित खबर पढ़ें

दिल्ली अजब गजब गैंग के नामों से पुलिस परेशान

http://www.newsnazar.com/international-news/अजब-गजब-गैंगों-के-नाम-से-दि

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …