Breaking News
Home / breaking / पैराग्लाइडिंग की उड़ान बनी मौत का आखिरी सफर

पैराग्लाइडिंग की उड़ान बनी मौत का आखिरी सफर

paragliding
मण्डी। मण्डी जिला के पद्धर उपमंडल के झटींगरी में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसे में विदेशी टूरिस्ट इयान (48) इंग्लैंड की मौत हो गई। एसपी मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। इंग्लैंड एंबेसी को सूचित कर दिया है।

add

add-godreg
इयान ने पद्धर उपमंडल के तहत आने वाली झटिंगरी की पहाडिय़ों से उड़ान भरी और उड़ान भरने के दस मिनट बाद ही उनका पैराग्लाइडर तेज रफ्तार से नीचे गिर पड़ा। इयान सरी गांव के पास वाले जंगलों में गिरे। स्थानीय लोगों की मदद से इयान को घायल अवस्था में जोगिंद्रनगर पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान इयान की मौत हो गई। बताया जा रहा है इयान 28 सितंबर को भारत आए थे और उसके पास अगले साल 27 मार्च तक का वीजा था। लेकिन वीजा अवधी पूरी होने से पहले ही उनकी दुर्घटना में मौत हो गई।
वहीं सुरक्षा की दृष्टि से इस दुर्घटना ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्रचिन्ह लगा दिया है। 16 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले एकदिवसीय मैच और 18 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के मण्डी जिला के दौरे के चलते पैराग्लाइडिंग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में यह सवाल खड़ा हो रहा है कि यह दुर्घटना सुरक्षा में सेंध या चूक तो नहीं है। प्रशासन जांच में जुट गया है कि प्रतिबंध के बावजूद पैराग्लाइडर ने कहां से उड़ान भरी।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *