Breaking News
Home / breaking / फेसबुक फ्रेंड ने 35 महिलाओं-लड़कियों को किया ब्लैकमेल, अब पकड़ा गया

फेसबुक फ्रेंड ने 35 महिलाओं-लड़कियों को किया ब्लैकमेल, अब पकड़ा गया

 

नैनीताल। उत्तराखंड की चंपावत पुलिस ने भोलीभाली लड़की को सोशल मीडिया के माध्यम से ब्लैकमेल करने के आरोप में एक युवक को हरियाणा से गिरफ्तार किया है। आरोपी अभी तक 30 से 35 महिलाओं को ब्लैकमेल कर चुका है।

चंपावत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रीठा साहिब क्षेत्र की एक लड़की की ओर से पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ फेसबुक के माध्यम से ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर के निर्देश पर चंपावत के कोतवाल की अगुवाई में एक जांच टीम का गठन किया गया।

जांच टीम फेसबुक से पत्राचार और अन्य जांच के बाद आखिरकार आरोपी तक पहुंच गयी। पुलिस को पता चला कि आरोपी हरियाणा के कैथल में गुडविल होटल में काम करता है। इसके बाद पुलिस की एक टीम को कैथल भेजा गया और अंततः युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

चंपावत कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपी मूल रूप से चंपावत जनपद के थाना पाटी के बसौटा गांव का रहने वाला है और उसने फेसबुक पर पहले अज्ञात बनकर पीड़िता से दोस्ती बनाई और उसके बाद उस पर दबाव बनाने लगा। यही नहीं आरोपी लड़की के फर्जी तरीके से बनाए गए चित्रों को वायरल करने की धमकी देने लगा।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 504, 506 एवं 509 तथा सूचना प्रोद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर चंपावत ले आयी है। पुलिस आरोपी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही में जुट गई है।

पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपी अभी तक 30 से 35 लड़कियों तथा महिलाओं को ब्लैकमेल कर चुका है। वह महिलाओं से फेसबुक पर दोस्ती बनाकर उनके फर्जी चित्रों को वायरल करने धमकी के बहाने उससे संबंध बनाने का दबाव बनाता था।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …