Breaking News
Home / देश दुनिया / फ्रांस में 150 जगह छापे, कई घातक हथियार बरामद

फ्रांस में 150 जगह छापे, कई घातक हथियार बरामद

paris1
पेरिस। आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देना कोई फ्रांस से सीखे। यहां हुए आतंकी हमलों के तीन दिन बाद ही सरकार ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई कर अपने मजबूत इरादों की मिसाल पेश की।

पुलिस ने देशभर में 150 से अधिक स्थानों पर सोमवार को छापामारी की। छापामारी के दौरान रॉकेट लांचर सहित बड़ी मात्रा में घातक हथियार बरामद किए गए हैं। इस दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
फ्रांस के प्रधानमंत्री मेन्युअल वाल्स ने बताया कि 150 से अधिक ठिकानों पर मारे गए हैं। छापों के दौरान लियोन शहर से पुलिस ने रॉकेट लांचर सहित बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार को राजधानी पेरिस के उत्तरी उपनगर बॉबिग्न सहित कई शहरों में छापे मारे गए। अकेले लियोन में ही 13 ठिकानों पर छापामारी की गई। छापों के दौरान रॉकेट लांचर, क्लाशनिकोव राइफल, बुलेटप्रूफ जैकेट, हैंडगन आदि बरामद किए गए। इसके साथ ही दक्षिण पश्चिमी फ्रांस के तोलुसे में छापे के दौरान  तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई।
वाल्स के मुताबिक वे इस तथ्य को जानकर बेहद स्तब्ध हैं कि शुक्रवार को एक कंसर्ट हॉल, बार, रेस्तराओं और ‘स्ताद द फ्रांस’ स्टेडियम के बाहर किए हमले में युवाओं को निशाना बनाया गया। हमलों में 132 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल हो गए थे।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *