Breaking News
Home / breaking / बच गई मासूम सन्नो की जान, 31 घंटे बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाली

बच गई मासूम सन्नो की जान, 31 घंटे बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाली

मुंगेर/पटना। बिहार में मुंगेर जिले के मुर्गियाचक में एक बोरवेल में पिछले 31 घंटे तक जिंदगी के लिए मौत से लड़ती रही तीन साल की सन्नो को बुधवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सन्नो के बोरवेल से सकुशल बाहर निकाले जाने पर खुशी और संतोष व्यक्त किया तथा उसके परिजनों एवं बचाव दल के तमाम सदस्यों को बधाई दी है।

उन्होंने बचाव में लगे आपदा प्रबंधन विभाग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) एवं जिला प्रशासन की टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी सन्नो का सकुशल बाहर निकाल लिया जाना बेहतर टीम समन्वय का परिणाम है।

मुख्यमंत्री ने परिजनों एवं स्थानीय लोगों की भी प्रशंसा की कि उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में प्रशासन एवं बचाव दल को अपना सहयोग देकर इस अभियान को सफल बनाया। उन्हाेंने सन्नो को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है और उसके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

सूत्रों ने बताया कि कि मुर्गियाचक निवासी उमेश नंदन ने सोमवार को अपने मकान में बोरवेल का काम करवाया था लेकिन काम अधूरा रह जाने के कारण उसे बोरे से ढंक दिया गया था। मंगलवार को खेलने के दौरान पांव फिसल जाने से उनकी तीन वर्षीय नतनी सना उर्फ सन्नो बोरवेल में जा गिरी।

घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन का पूरा दल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य में जुट गया। वहीं राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) टीम की ओर से लगातार बचाव अभियान चलाया जा रहा था। 31 घंटे की मशक्कत के बाद सन्नो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …