Breaking News
Home / breaking / लद्दाख में बर्फबारी, कई राज्यों में मौसम बदला

लद्दाख में बर्फबारी, कई राज्यों में मौसम बदला

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार सुबह हुई बर्फ़बारी के बाद बनी फिसलन की स्थिति के बाद यातायात बंद कर दिया गया। उधर, पहाड़ो में

बर्फबारी के कारण राजस्थान समेत कई राज्यों में मौसम बदल गया है। जयपुर में तेज आंधी और बारिश के साथ रविवार को जमकर ओले गिरे। इससे सड़कों पर ओलों की चादर बिछ गई। बारां समेत कई जिलों में तेज तूफान सा मौसम रहा।

लद्दाख यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है, जो सोनमर्ग, जोजिला दर्रा, मीनामर्ग और द्रास, साइबेरिया के बाद दुनिया का दूसरा सबसे ठंडा स्थान है।

उन्होंने कहा कि बर्फबारी के कारण राजमार्ग पर मध्य कश्मीर जिले के गांदरबल में सोनमर्ग से किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और अगले 48 घंटों के दौरान अधिक बर्फबारी का अनुमान है जो राजमार्ग पर यातायात को प्रभावित कर सकता है। उन्होंने हालांकि कहा कि अगर मौसम में सुधार होता है और बर्फबारी रुक जाती है, तो यातायात को फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

इस बीच, इस साल 31 दिसंबर तक राजमार्ग को खुला रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा हिमस्खलन के खतरे के कारण और 10 से 20 फीट तक बर्फबारी के होने के चलते ज़ोजिला और अन्य स्थानों को ठण्ड के मौसम में बंद कर दिया जाता है। राजमार्ग पर हर मौसम में यातयात जारी रखने के लिए ज़ोजला पास पर सुरंग का काम शुरू किया जा चुका है।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …