Breaking News
Home / breaking / बलात्कार के आरोप में अब जैन मुनि गिरफ्तार, समाज में आक्रोश

बलात्कार के आरोप में अब जैन मुनि गिरफ्तार, समाज में आक्रोश

सूरत। पुलिस ने 45 वर्षीय जैनमुनि आचार्य शांतिसागर महाराज को 19 साल की युवती के साथ रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक रात वह महाराज के बुलाने पर आशीर्वाद लेने गई थी, जहां उन्होंने उसके साथ रेप किया। युवती ने शांतिसागर महाराज के खिलाफ अठवा थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया है।

इसका पता लगते ही जैन समाज के लोग भारी संख्या में कमिश्नर दफ्तर पहुंच गए। उनका कहना था कि युवती महाराज को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रही है। हालांकि प्रशासन के लोगों ने जैन समाज के लोगों को समझा बुझाकर वहां से लौटा दिया। युवती मप्र की रहने वाली है और वडोदरा में रहकर पढ़ रही है।

सूरत के नानपुरा में महावीर दिगंबर जैन मंदिर है। इस मंदिर में शांतिसागर महाराज चातुर्मास कर रहे थे। युवती के माता-पिता उनसे आशीर्वाद लेने मंदिर में गए थे। शांति महाराज ने युवती को परेशान बताते हुए उसे पूजा-पाठ करने के लिए कहा। इसके अलावा कहा कि रात में मंत्र जाप के साथ पूजा पाठ होगा।

पूजा-पाठ करने के लिए युवती वहीं रुक गई और उसके माता पिता घर चले गए।
युवती ने आरोप लगाया कि 1 अक्टूबर की रात में बाबा ने उसे आशीर्वाद और मंत्र का जाप करने के लिए बुलाया और उसके साथ रेप किया। साथ ही धमकी दी कि वह यह बात किसी को नहीं बताएगी। अगर किसी को भी बताया तो तुम्हारे माता-पिता की मौत हो जाएगी।

घर लौटकर युवती ने अपने माता-पिता से बात बताई और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा। पुलिस कमिश्नर ने भी फौरन कार्रवाई करते हुए जांच का आदेश दिया।
शुक्रवार देर रात मेडिकल चेकअप में छात्रा के साथ रेप की पुष्टि हुई है। इस पर पुलिस ने आरोपी मुनि को अरेस्ट कर लिया।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …