Breaking News
Home / breaking / मनोहर पर्रिकर चौथी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री

मनोहर पर्रिकर चौथी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री

पणजी। पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार की शाम को गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है।

पर्रिकर चौथी बार गोवा के सीएम बने हैं। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में भाजपा गठबंधन की सरकार के अन्य नौ कैबिनेट मंत्रियों को राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

add kamal

उनके साथ भाजपा के दो विधायकों फ्रांसिस डिसोझा और पांडुरंग मडकईकर के अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन ढवलीकर, मनोहर आजगावकर, गोवा फॉरवर्ड के विजय सरदेसाई, विनोद पालयेकर, जयेश सालगावकर और दो निर्दलीय विधायक रोहन खंवटे और गोविंद गावडे ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

शपथ समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री वेंकय्या नायडू, नितिन गडकरी समेत भाजपा के गोवा प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंडुलकर, गोवा के मावलते मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर गठबंधन के सभी विधायक और पार्टी के अन्य स्थानीय नेतागण मौजूद थे। राजभवन के लाॅन में आयोजित शपथ समारोह आधा घंटा चला।

चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने मनोहर पर्रिकर इससे पहले 2000 से 2002 तक पहली बार मुख्यमंत्री रहे।

बाद में 2002-2005 तक दूसरी और 2012 से 2014 तक वे तीसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे ।

2014 में स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा सत्ता में आई और वे चौथी बार मुख्यमंत्री बने लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हे केंद्र में बुलाकर रक्षामंत्री बना दिया जिसके कारण उन्हे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।

keva bio energy card-2

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा के 13 महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3, गोवा फॉरवर्ड के 3 और 3 निर्दलीय को मिलाकर भाजपा गठबंधन के पास 22 विधायक है जबकि विरोधी कांग्रेस के पास 17 और 1 राष्ट्रवादी पार्टी का विधायक है।

Check Also

 28 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …