Breaking News
Home / देश दुनिया / मोदी फुस-फुस अनार, नीतीश-लालू के पटाखे हिट

मोदी फुस-फुस अनार, नीतीश-लालू के पटाखे हिट

modi bumb
कानपुर। बिहार चुनाव ने इस बार पटाखा कारोबारियों की चांदी कर दी। चुनाव नतीजों के बाद से लोग मोदी और नीतीश-लालू छाप पटाखों की मांग करने लगे। राजनेताओं के अलावा मोहन भागवत भी इस बाजार से नहीं बच पाए। चुनाव परिणाम से पहले बाजार में मोदी बम खूब बिक रहे थे। अब मोदी फुस-फुस अनार लॉन्च किया है जो लोगों को पसंद आ रहा है।

shubh diwaliबिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजग गठबंधन की जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। उसके बावजूद नीतीश कुमार की अगुवाई वाले महागठबंधन ने राजग को चारों खाने चित कर दिया।

इसको देखते हुए पटाखा कारोबारियों ने अपने धंधे को तेजी से बढ़ाने के लिए नरेन्द्र मोदी, नीतीश व लालू के नाम के पटाखे बाजार में उतारने में देरी नहीं की। पटाखा कारोबारी आसिफ  ने बताया कि पटाखे का धंधा कुछ दिनों के लिए होता है, इसलिए इसमें चर्चित लोगों के नाम देने से बिक्री में चार चांद लग जाता है।

दूसरे कारोबारी चांद मिया का कहना है कि बिहार चुनाव में मोदी की हार हुई है व नीतीश लालू की जीत हुई है। इसीलिए मोदी के नाम से फुस-फुस अनार व नीतीश लालू के नाम से धमाकेदार पटाखे उतारे गए हैं। इनके नाम देने से बाजार में पटाखों की बिक्री तेजी से हो रही है। मोहनभागवत के नाम की फुलझडिय़ां भी लोगों को खूब लुभा रही हैं।
ताकि न हो प्रदूषण

शहर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पटाखा बाजार से जुड़े लोग इस बार बदलाव करते हुए पटाखों में कम पोटैशियम डाला है, तो वहीं पटाखा में लगने वाले कागज में भी कटौती की है। इसके साथ ही बाजार में इलेक्ट्रानिक पटाखे भी लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। हालांकि ये पटाखे ज्यादातर चाइना से बने हुए हैं। फूलबाग के थोक विक्रेता मोहम्मद फारुकी ने बताया कि चाइना पटाखे बिजली से चलते हैं जिसे बच्चे रिमोट के माध्यम से बड़ी आसानी से जलाकर त्योहार का मजा ले सकते हैं।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *