Breaking News
Home / breaking / योगी की टीम में मोहसिन रजा इकलौते मुस्लिम मंत्री, जानिए क्यों शामिल किया

योगी की टीम में मोहसिन रजा इकलौते मुस्लिम मंत्री, जानिए क्यों शामिल किया

add kamal

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमण्डल में कई चर्चित चेहरों के साथ नये लोगों को भी जगह दी गई है।

इनमें लखनऊ के रहने वाले मोहसिन रजा सबसे अलग नजर आये। 15 जनवरी, 1968 को जन्मे मोहसिन रजा विधान सभा और विधान परिषद दोनों में से किसी के भी सदस्य नहीं है। इसलिए उन्हें राज्यमंत्री बनाया जाना लोगों को बेहद अचम्भित करने वाला लगा। इसके अलावा एक सिख बदलेव ओलख को भी राज्य मंत्री बनाया गया है।

18-18-56-images

मोहसिन रजा की बात करें तो वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमण्डल का इकलौता मुस्लिम चेहरा बनने में सफल हुए।

वह चुनाव से कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे और पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता बनाते हुए अहम जिम्मेदारी भी सौंपी थी। इसके बाद मोहसिन रजा टीवी चैनलों की डिबेट में पार्टी का पक्ष प्रभावी तरह से रखते नजर आये।

keva bio energy card-2

मोहसिन रजा पूर्व क्रिकेटर हैं और वह 1987-1989 के बीच उतत्र प्रदेश की रणजी क्रिकेट टीम में खिलाड़ी थे।

मंत्री बनने के बाद उन्हें छह महीने के अन्दर किसी एक सदन का सदस्य बनना होगा। माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें विधानपरिषद में भेज सकती है।

दरअसल मोहसिन रजा को मंत्री बनाकर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यह सन्देश देने की कोशिश की है कि वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है और सबका साथ सबका विकास के नारे को लेकर यूपी को विकास के पथ पर अग्रसर करेगी।

चुनाव के दौरान विरोधी दलों ने एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं देने पर भाजपा की जमकर आलोचना की थी, आज पार्टी ने मोहसिन रजा को मंत्री बनाकर इस आलोचना का जवाब दे दिया है।

माना जा रहा है कि उन्हें अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वक्फ बोर्ड का जिम्मा सौंपा जा सकता है। उन्होंने शपथ लेने के बाद कहा कि हम जनता के मुद्दों पर प्राथमिकता से काम करेंगे। हमारा नारा सबका साथ सबका विकास का है और इसी दिशा में आगे बढ़ेंगे।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …