Breaking News
Home / देश दुनिया / रात में  पाक ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, अखनूर में गोलाबारी

रात में  पाक ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, अखनूर में गोलाबारी

indian-army
जम्मू। अखनूर सेक्टर के परगवाल में पाक सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की है। बीती रात करीब 12 से डेढ़ बजे तक पाक सेना ने भारतीय चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों को गोलीबारी का निशाना बनाया जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जबाव दिया।
बताते चलें कि पिछले 36 घंटों के दौरान पाक सेना चार बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुकी है जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने कड़ा जबाव दिया है। पुंछ के सब्जियां सेक्टर, दक्षिण कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर व अखनूर सेक्टर के परगवाल को मिलाकर पाक सेना पिछले दो दिनों में चार बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुकी है।

add
वहीं भारतीय सेना द्वारा गुलाम कश्मीर में आतंकी शिविरों पर किए गए हमले के बाद भारतीय सीमावर्ती क्षेत्रों में हाईअलर्ट जारी किया गया है तथा सीमा से सटे गावों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। इन लोगों के ठहरने के लिए सीमा से 10 किलोमीटर पहले सरकारी स्कूलों में शिविर बनाए गए हैं जहां इनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। प्रशासन ने सीमावर्ती स्कूलों में छुटियां डाल अगले आदेश तक उन्हें बंद रखने को कहा है।
मिली जानकारी के अनुसार पाक सेना ने भी अपनी गतिविधियां तेज करते हुए इंटरनेशन बार्डर व एलओसी पर जवानों की संख्या बढ़ाने के साथ ही तोपखाना तैनात किया है। पाक ने सीमा से सटे गांवों को खाली करवा कर लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर जाने का कहा है।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *