Breaking News
Home / देश दुनिया / राष्ट्र विरोधी हरकतों में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष गिरफ्तार

राष्ट्र विरोधी हरकतों में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष गिरफ्तार

kanheya

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित जेएनयू परिसर एवं प्रेस क्लब में देश विरोधी और पाकिस्तान के पक्ष में लगे नारे के बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है। जहां विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष कहैन्या कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीँ प्रेस क्लब में देश विरोधी कार्यक्रम का आयोजन करने वाले अली जावेद को पुलिस ने पूछताछ के लिए तलब किया है। साथ ही जेएनयू के प्रोफ़ेसर एसएआर गिलानी को भी पूछतांछ के लिए संसद मार्ग थाना में बुलाया गया है।

देश विरोधी नारे लगाने के मामले में संसद मार्ग थाना में दर्ज एफआईआर के बाद प्रेस क्लब के चेयरमेन राहुल जलाली ने कार्यक्रम पर क्लब की किसी प्रकार से संलिप्तता से साफ इनकार करते हुए कहा कि कार्यक्रम को लेकर क्लब को गुमराह किया गया था।

राहुल जलाली ने कहा कि कार्यक्रम के किस मकसद के लिए हॉल बुक किया गया था, उसकी जानकारी नहीं दी गई थी। साथ ही इस कार्यक्रम के बारे में हमारे पास कोई नोटिस भी नहीं दिया गया था। इससे पूर्व भी हॉल में कई कार्यक्रम होते रहे हैं, लेकिन कार्यक्रम का उद्देश्य देश विरोधी गतिविधियों का आयोजन करना था, यह हमें नहीं मालूम था। जलाली ने कहा कि जैसे हमें कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई, हमने कार्यक्रम पर रोक लगा दिया।

इससे पूर्व दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कहैन्या कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वही प्रेस क्लब में कार्यक्रम के लिए कान्फ्रेंस हॉल बुक कराने वाले अली जावेद के क्लब की सद्स्यता खत्म कर दी है। पुलिस ने जावेद को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन तलब किया है।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *