Breaking News
Home / breaking / रेलवे के खाने में निकली छिपकली, यात्री ने सुरेश प्रभु को फोटो ट्वीट की

रेलवे के खाने में निकली छिपकली, यात्री ने सुरेश प्रभु को फोटो ट्वीट की

नई दिल्ली। सीएजी ने बिल्कुल सही कहा है, रेलवे का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है। अबकी बार एक यात्री को परोसे गए खाने में मरी छिपकली मिलने से बवाल मचा है। यात्री ने इसकी फोटो रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट की है।


दिल्ली से कोलकाता आ रही पूर्वा एक्सप्रेस में श्रद्धालुओं का एक ग्रुप यात्रा कर रहा था। यात्रा के दौरान उन्हें खाने में वेज बिरयानी दी गई, जिसमें मरी हुई छिपकली मिली। इससे एक व्यक्ति बीमार भी हो गया। इस बात की शिकायत टिकट चेकर और पेंट्रीकार के कर्मचारी से की गई, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद यात्री ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर पूरे मामले की जानकारी दी।

ट्वीट के बाद ट्रेन यूपी के मुगलसराय स्टेशन के पास रुकी तो कई वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और बीमार शख्स को दवाइयां दीं। इसके साथ ही कार्रवाई का भरोसा भी दिया। इसके बाद रेल मंत्री ने कार्रवाई करते हुए कैटरिंग का लाइसेंस ही रद्द कर दिया है।

 

CAG ने उठाए सवाल

मालूम हो कि गत दिनों सीएजी रिपोर्ट में साफतौर पर बताया गया कि रेलवे स्टेशनों पर जो खाने-पीने की चीजें परोसी जा रही हैं, वे इंसानों के खाने के लायक ही नहीं हैं। डिब्बाबंद और बोतलबंद चीजों को एक्सपायरी डेट के बावजूद बेचा जा रहा है।

 

सीएजी ने खुलासा किया कि ठेके बांटने के दौरान भी घोटाला किया गया। यहां तक कि खाने को गंदगी से बचाने के लिए कवर करने से स्टाफ आंखें मूंद रहा है। इसके अलावा ट्रेन में बिक रही चीजों के बिल न दिए जाने और फूड क्वॉलिटी में कई तरह की खामियों की भी शिकायतें हैं।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …