Breaking News
Home / breaking / लातूर में अकाल, दिल्ली से पानी भेजने की पेशकश

लातूर में अकाल, दिल्ली से पानी भेजने की पेशकश

kejariwal6
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाके लातूर के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासो की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सराहना की है। साथ ही उन्होंने दिल्ली की तरफ से भी लातूर को पानी पहुंचाने की पेशकश की है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर सूखा पीड़ित इलाकों के लिए किए जा रहे उनके कामों की प्रशंसा की है। खासतौर से लातूर में ट्रेन से जिस तरह पानी भेजा गया है, उसे लेकर केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की तारीफ की है। केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा कि लातूर के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए दिल्ली भी अपना सहयोग देना चाहती है। प्रधानमंत्री अगर पानी भेजने का इंतजाम करवा दें तो दिल्ली भी सूखे इलाकों में पानी देने को तैयार है।
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित लातूर शहर के लिए पानी बचाएं। अब तक का सबसे भयंकर सूखा झेल रहे मराठवाड़ा क्षेत्र में करीब पांच लाख की आबादी वाला लातूर जिला इन दिनों पानी की भारी किल्लत से जूझ रहा है।
केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘लातूर में गंभीर जल संकट है। हम सबको मदद करनी चाहिए। क्या दिल्लीवासी प्रतिदिन कुछ पानी बचाने और इसे लातूर के लोगों को भेजने के लिए तैयार हैं?’

Check Also

थानेदार के नाम पर घूस लेते पुलिस कांस्टेबल अरेस्ट

डूंगरपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के पुलिस कांस्टेबल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *