Breaking News
Home / breaking / ऐसा क्या हुआ कि पोस्टमार्टम करने वालों में मचा हड़कम्प, औजार छोड़कर बाहर भागे !

ऐसा क्या हुआ कि पोस्टमार्टम करने वालों में मचा हड़कम्प, औजार छोड़कर बाहर भागे !

 आतंकवादी के शव पर मिली आईईडी बेल्ट

जम्मू। राजोरी के छट्टयार के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम के दौरान मारे गए आतंकवादी के शव पर एक आईईडी ( विस्फोटक बंधी बेल्ट) बरामद हुई है। इससे हड़कम्प मच गया।

18-05-30-Z

गनीमत रही कि उसमें विस्फोट नहीं हुआ, वरना पोस्टमार्टम करने वालों के ही चिथड़े उड़ जाते।  यह लापरवाही एक प्रमुख सुरक्षा खामी होने के साथ ही स्टैण्डर्ड आपरेशन प्रोसीजर (एसओपी) का उल्लंघन भी है।

add kamal

 

सूत्रों के अनुसार राजोरी के जिला अस्पताल से डाक्टरों और अन्य स्टाफ का एक दल एक मारे गए आतंकवादी के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए 21 फरवरी को छट्टयार के पीएचसी में पहुंचा था ।

18-05-41-bB7f8B4+UoHSGkP+0AAAAASUVORK5CYII=

अलबत्ता, वे उस समय दंग रह गए और अपनी सुरक्षा के लिए भागने लगे जब उन्होंने आतंकवादी की जैकेट के साथ एक आईईडी फिट की हुई थी। सूत्रों के अनुसार, इससे पीएचसी में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया।

keva bio energy card-1

बाद में सीमा सुरक्षा बल के एक विशेष दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आईईडी को निष्क्रिय बनाया और उसके बाद आतंकवादी का पोस्टमार्टम किया गया। सूत्रों ने इस सारी घटना को एसओपी का गंभीर उल्लंघन करार दिया है।

उनका कहना है कि एलओसी से आतंकवादी के शव को लाने के निए निरीक्षण करने वाले सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी अपने जवानों और डाक्टरों के जीवन के साथ खेल रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि एसओपी के अनुसार, आतंकवादी के शव को उठाने से पहले उसकी अच्छी तरह से छानबीन की जाती है क्योंकि पिछले कुछ सालों के दौरान यह देखने में आया है कि आतंकवादी अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने के लिए अपने शरीर के साथ या तो आईईडी फिट करते हैं या फिर ग्रनेड फिट करते हैं।

अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि खुशकिस्मती से सभी लोग बाल-बाल बच गए और एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई और आगे कहा कि मामले के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …