Breaking News
Home / breaking / वाट्सअप ग्रुप की पोस्ट के कारण उपजा तनाव, रातभर हंगामा

वाट्सअप ग्रुप की पोस्ट के कारण उपजा तनाव, रातभर हंगामा

add1

khemraj nama solanki add

शाजापुर। वाट्सअप ग्रुप की एक पोस्ट को लेकर बीती रात शहर के एक रिहायशी इलाके में अचानक तनाव की स्थिति निर्मित हो गई और दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। जिनके बीच करीब 20 मिनट तक जमकर पथराव हुआ। इस दौरान हंगामें में शामिल शरारती तत्वों ने एक मीडियाकर्मी को निशाना बनाकर उसके साथ मारपीट करते हुए लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस के डायल 100 वाहन पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया जिसके चलते पुलिस को जमकर लाठियां चलानी पड़ी और भीड़ को खदेडऩे के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए।

shajapur

गिरवर क्षेत्र में रहने वाले हेमंत मालवीय ने वाट्सअप पर ग्रुप बनाया और कोई धार्मिक आपत्तिजनक पोस्ट ग्रुप में अपलोड कर दी। हेमंत मालवीय की इस हरकत पर ग्रुप में जुड़े समुदाय विशेष के अन्य सदस्यों ने विरोध जताया और हंगामा करते हुए हेमंत मालवीय के घर पर पथराव कर दिया। इस घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने भी जवाबी रूप से पथराव करना शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मयबल के मौके पर पहुंचकर तत्काल कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रण में लाने की कवायद शुरू कर दी और हुड़दंगियों को उनकी भाषा में जवाब देते हुए लाठी चलाने के साथ आंसू गैस के गोलों से तितर-बितर कर दिया। इसी बीच मौके का कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मी सुरेश पिता सत्यनारायण सोलंकी के साथ उत्पातियों ने जमकर मारपीट करते हुए उसके गले की सोने की चैन, मोबाईल और कैमरे के साथ चार हजार रुपए नकदी भी लूट लिए। हुड़दंगियों ने मिडियाकर्मी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जिससे उसका एक हाथ भी फ्रेक्चर हो गया। मीडियाकर्मी की शिकायत पर पुलिस ने 15 से 20 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। साथ ही ग्रूप पर पोस्ट डालने वाले हेमंत मालवीय के खिलाफ भी कानूनी धाराओं के अंतर्गत मुकदमा कायम किया गया है।

उपद्रवियों ने फोड़ दिए डायल 100 के कांच
घटना में यदि पुलिस समय पर सक्रियता नहीं दिखाती और मामले को शांत नहीं करती तो वाट्सअप की पोस्ट के चक्कर में शहर की शांत फिजाओं को विवाद और अशांति में झौंकने वाले दोनो पक्षों के लोगों की नादानी और नासमझी का दंश बेकसूर शहरवासियों को अकारण भूगतना पड़ जाता। क्योंकि मामले को लेकर दोनो पक्षो में आमने-सामने हुई भिड़ंत और जमकर पथराव ने शहर की शांत फिजाओं में जहर घोलने का काम किया था और जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उपद्रवियों ने पुलिस वाहन पर भी पथराव करते हुए डायल 100 के कांच फोड़ दिए। स्थिति को काबू में करने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पहले तो जमकर लाठियां भांजी ओर इसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़े। मामले में बलवा के तहत शनिवार को करीब 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी।

घायल मीडियाकर्मी के पक्ष में दिया ज्ञापन
कवरेज के दौरान मीडियाकर्मी सुरेश सोलंकी के साथ हुई मारपीट और लूट की वारदात में पुलिस द्वारा केवल सामान्य धारा में प्रकरण दर्ज किए जाने से नाराज पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक अनिल शर्मा के नाम शनिवार शाम को एक ज्ञापन एएसपी महेंद्र तारनेकर को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि मीडियाकर्मी के साथ अज्ञात आरोपियों ने जमकर मारपीट की, वहीं आरोपियों ने मीडियाकर्मी का मोबाईल, कैमरा ओर चार हजार नकदी भी लूट लिए। परंतु पुलिस ने केवल सामान्य धारा में प्रकरण दर्ज किया है। ज्ञापन में मांग की गई कि आरोपियों पर लूट एवं 307 का प्रकरण दर्ज किया जाकर शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाए।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *