Breaking News
Home / जयपुर / वापस पड़ेगी सर्दी, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

वापस पड़ेगी सर्दी, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

snow fall
नई दिल्ली/जयपुर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह हुई बारिश के कारण मौसम काफी ठंडा हो गया है। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने के कारण सड़कें जाम हो गईं। इससे लोगों को काफी परेशानियां भी हुईं। अब अगले एक-दो दिन में राजस्थान कांपने वाला है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में गुरुवार सुबह का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, आद्र्रता 78 प्रतिशत के साथ हवा की गति 11 किलोमीटर प्रति घंटा रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग ने दिन में आंशिक रूप से बदली छाने के आसार जताए हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, कुछ इलाकों में आंधी के हालात बन सकते हैं। आने वाले दिनों में सुबह के समय हल्की धुंध रहने की संभावना है। वहीं, उन्होंने बताया कि दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर में बुधवार रात हुई सीजन की दूसरी बर्फबारी के बाद वापस सर्दी पडऩे वाली है। कुछ दिन पहले हुई बर्फबारी के बाद यहां सर्दी का माहौल हो गया था लेकिन पिछले दो-तीन दिन से यहां फिर से गर्मी पडऩे लग गई थी। लेकिन अब सर्दी एक बार फिर से लौटने की तैयारी में है।

मौसम विभाग का कहना है कि कश्मीर सहित पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही ताजा बर्फबारी के कारण अगले तीन-चार दिन में तापमान एक बार फिर गिरना शुरू हो जाएगा।

बीती रात घाटी में हुई बर्फबारी के बाद कई इलाकों का हाल बुरा है। बर्फबारी के कारण राजौरी, सोनमर्ग, जीरो प्वाइंट और गुलमर्ग जैसे इलाकों में सडक़ें बर्फ से ढक गई हैं। इस कारण कई इलाकों में जाम लग गया। सडक़ों से बर्फ हटाई जा रही है।

उधर, गुरुवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी। बता दें कि इससे पहले, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में 24-25 अक्टूबर को बर्फबारी हुई थी। इससे उत्तर और मध्य भारत में 5 से लेकर 12 डिग्री सेल्सियस तक तापमान नीचे गिरा था।

मौसम विभाग का कहना है कि कश्मीर में ताजा हिमपात हुआ है। वहीं उत्तर भारत के कई मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ सकती है।

Check Also

नशीला ज्यूस पिलाकर छात्रा से दुष्कर्म, गंदा वीडियो भी बना लिया

  जयपुर। कानोता थाना इलाके में नशीला पदार्थ पिलाकर कॉलेज छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *