Breaking News
Home / breaking / श्रीनगर में भारी हिमपात, बर्फ की सफेद चादर से ढका पूरा शहर

श्रीनगर में भारी हिमपात, बर्फ की सफेद चादर से ढका पूरा शहर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर तथा उसके आसपास के इलाके में शनिवार सुबह से हिमपात हो रहा है जिसके कारण पूरा इलाका बर्फ की सफेद चादर से ढक गया। इस इलाके में शुक्रवार को बारिश हुई थी।

छतों, पेड़ों, बिजली के खम्भों तथा खेतों के साथ साथ सड़कें भी सफेद हो गई हैं। हिमपात रुक गया है और आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाये हुए हैं।

इस इलाके में सुबह से लगभग दो इंच हिमपात हुआ है। अभी तक बर्फ को हटाने का काम शुरू नहीं हुआ है। ज्यादातर जलाशयों तथा सड़कों पर बर्फ पिघलने लगा है। छतों तथा पेड़ों से भी बर्फ पिघलने लगा है।

विभिन्न स्थानों पर लोगए जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं, बर्फ के साथ खेलते हुए देखे जा सकते हैं। पार्कों में काफी भीड़ है और लोग तस्वीरें खींचते नजर आ रहे हैं।

कई इलाकों में लोग कल रात से ही बिजली गुल होने की शिकायत कर रहे हैं। शहर में हालांकि हिमपात के कारण यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।

मौसम विभाग ने श्रीनगर तथा अन्य मैदानी इलाकों में बारिश तथा हिमपात होने की संभावना व्यक्त की है। आज सुबह से ही सर्दियों के मौसम में बनने वाले विशेष खाद्य पदार्थ हरेसा की दुकानों पर लोगों की काफी भीड़ उमडने लगी।

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …