Breaking News
Home / breaking / संकट काल में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने संभाली कमान

संकट काल में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने संभाली कमान

 

मरीजों को रक्त और अस्पताल में बिस्तर दिला रहे स्वयंसेवक

शासकीय महाराजा महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र नीलेश तिवारी समाज सेवा में अलख जगाई

छतरपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को कारण लोगों को अस्पतालों में विस्तर से लेकर ऑक्सीजन ,दवाई से लेकर एंबुलेंस तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । लोगों सोशल मीडिया एक दूसरे से मदद की गुहार लगा रहे हैं । इन सब के बीच कुछ युवा ऐसे भी है जो लगातार कोरोना महामारी के इस दौर में जरूरतमंदों को लोगों की मदद कर रहे है ।

 

शासकीय महाराजा महाविद्यालय की इकाई राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों टीम भूमिका निभा रही है । नीलेश तिवारी ने पहल करते हुए सोशल मीडिया पर सहयोग कोविड-19 समूह बनाया जिसके माध्यम से प्रतिदिन अधिक लोगों की मदद कर रहे है ।

इस तरह से करते हैं सहयोग

स्वयंसेवक अमन गुप्ता ने बताया कि समूह के लोग अस्पतालों में बेड की उपलब्धि का पता करते है बात करके मरीज के परिजनों को सही जानकारी देते हैं । और भर्ती करवाते हैं ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं ऑक्सीजन की जानकारी देते हैं । रक्तदान करने के लिए लोगों को जागरूक करना आपतकाल में स्वयं का रक्तदान कर रक्त ,उपलब्ध करना । बच्चों के लिए किताब पर उपलब्ध कराना , दीवारों पर स्लोगन,रोको रोको अभियान चलाया , टीकाकरण में सहयोग कर रहे है । यह सभी स्वयंसेवक पैसे एकत्रित करके मार्क्स सैनिटाइजर खरीद कर, करते हैं वितरित और अनेक काम कर रहे है । इन स्वयंसेवकों में शिवम बाजपाई, सोयल गोस्वामी, पलक विश्नरी, वैशाली सोनी, सीमा अहिरवार, तनिश महोविया है ।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …