Breaking News
Home / एजुकेशन / सरकारी अध्यापकों के ट्यूशन पढाने पर प्रतिबंध

सरकारी अध्यापकों के ट्यूशन पढाने पर प्रतिबंध

exam

उधमपुर/जम्मू। सरकार द्वारा सरकारी अध्यापकों द्वारा ट्यूशन पढाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है तथा कोई भी सरकारी शिक्षक टयूशन नहीं पढा सकता है। वहीं इसकी निगरानी के लिए सरकार ने सभी जिलों के डी.सी तथा सी.ई.ओ एजुकेशन को निर्देश दे रखे हैं ताकि अगर कोई आदेशों की उल्लंघना करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।
वहीं जिलों के शिक्षा विभाग द्वारा इसके लिए टीम भी बनाई गई है तथा छापेमारी भी की जा रही है। वहीं मंगलवार को भी सीईओ उधमपुर बिशन सिंह के नेतृत्व में टीम ने ५ टयूशन सैंटरों पर औचक छापा मारा लेकिन छापे की पहले से ही जानकारी होने के कारण4 टयूशन सैंटर से अध्यापक पहले से ही गायब हो चुके थे जबकि अस्पताल मार्ग पर स्थित टयूशन सैंटर पर एक अध्यापक जिसकी पहचान मुनीष कुमार जोकि ब्वॉयज हायर सेकैंडरी स्कूल उधमपुर में तैनात है को रंगे हाथ टयूशन पढाते पकड लिया। वहीं सीईओ ने उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए।
इस मौके पर सीईओ उधमपुर दर्शन सिहं ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली कि शहर के अंदर कई जगहों पर सरकारी स्कूल के अध्यापक टयूशन पढा रहे हैं। उन्होंने तुरंत टीम के साथ कई टयूशन सैंटरों में छापे मारी की । वहीं उन्होंने बताया कि उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। तथा जो भी सरकारी अध्यापक टयूशन पढाते हुए पकडा जाएगा उसे उसी समय पुलिस हिरासत में दे दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने आज शहर के समस्त निजी टयूशन सैंटरों के मालिकों के साथ एक बैठक होगी जिसमें उन्हें चेतावनी दे दी जाएगी कि अगर उनके सैंटरों में कोई सरकारी अध्यापक टयूशन पढाता पकडा जाएगा तो उस टयूशन सैंटर के खिलाफ भी कारवाई होगी।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *