Breaking News
Home / breaking / सिर पर चोट से पानी मेें बेसुध हो गए थे आईएएस आशीष दहिया

सिर पर चोट से पानी मेें बेसुध हो गए थे आईएएस आशीष दहिया

ashish dahiya
नई दिल्ली। विदेश सेवा संस्थान में प्रशिक्षु आईएएस आशीष दहिया अपनी महिला अधिकारी दोस्त को बचाने की कोशिश में स्वीमिंग पूल में पैर फिसलकर सिर के बल गिरे थे। इससे वह बेसुध होकर और गहरे पानी में चले गए और डूब गए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

मौत पर थमी तलाश

घटना के समय मौजूद सभी आईएएस अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि उस समय आशीष के साथ तीन से चार आईएएस अधिकारी पूल में थे। पूल में आशीष से मिलने आई एक महिला अधिकारी भी थी। उसे तैरना नहीं आता था।

add kamal

इस वजह से आशीष हाथ पकड़कर उसे पूल में आगे बढ़ा रहे थे। इसी दौरान महिला अधिकारी एकाएक फिसलकर पूल के तीन से चार फीट गहरे हिस्से से 12 फीट गहरे पानी में गिरकर डूबने लगी। उसे बचाने आशीष और अन्य आईएएस अधिकारी पूल के गहरे पानी वाले हिस्से में कूद गए। महिला अधिकारी को किसी तरह से बाहर निकाल लिया गया।

 

महिला अधिकारी ने होश में आते ही आशीष के बारे में पूछा। इसके बाद आशीष की तलाश की गई तो वह पूल के 12 फीट वाले हिस्से में मिले। उन्हें तुरंत बाहर निकाला गया। वहां मौजूद एक डॉक्टर दोस्त ने उन्हें होश में लाने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इस पर आशीष को तुरंत फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

keva bio energy card-1

 

नशे में होने की पुष्टि नहीं

पुलिस ने आशीष के खून का नमूना जांच के लिए भेजा है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का पता लगेगा कि घटना के समय आशीष नशे में थे या नहीं? फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आशीष के नशे में होने की पुष्टि नहीं हुई है।
उच्च स्तरीय जांच की मांग
आशीष के चाचा जगबीर सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों के अनुसार आशीष के सिर में चोट का निशान है। सिर के बल गिरने से वह बेसुध हो गए और पूल के ज्यादा गहरे पानी वाले हिस्से में चले गए, जहां उनकी मौत हो गई।

जगबीर सिंह ने यह सवाल उठाया कि कुछ लोगों के सामने ही आशीष पूल के अंदर फिसलकर ज्यादा गहराई में चले गए तो किसी ने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश क्यों नहीं की। उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

यह भी पढ़ें

 

आईएएस आशीष दहिया की स्विमिंग पूल में लाश मिली
goo.gl/AOkuJs

Check Also

 20 मई सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, द्वादशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …