Breaking News
Home / देश दुनिया / हंगामे के चलते राज्यसभा गुरुवार तक स्थागित

हंगामे के चलते राज्यसभा गुरुवार तक स्थागित

parliament1
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर संसद में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेसी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई । बार-बार संसद की कार्यवाही को बाधित होने देख लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोक सभा को 4 बजे तक स्थगित कर दिया। उधर मामले को लेकर भारी हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्थगित करना पड़ा।
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई कांग्रेसी नेताओं को दिल्ली के एक कोर्ट में 19 दिसम्बर को पेश होना है। इस मामले में कांग्रेस ने सरकार पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाते हुए बुधवार को दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया।

 

आज जैसे ही संसद की कार्यवाही शुरु हुई, वैसे ही दोनों सदनों में कांग्रेसी सांसदों ने वेल तक आकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक चार बार स्थगित करनी पड़ी। बाद में जैसे ही राज्यसभा  की कार्यवाही शुरु की, वैसे ही कांग्रेस सांसदों ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और नारे लगाए। कांग्रेस के लगातार हंगामे को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थागित कर दी गई।

 
लोकसभा में कांग्रेसी सांसदों ने मामले को लेकर जमकर हंगामा करते हुए सरकार पर देश में दो तरह के कानून चलाने का आरोप लगाया। लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि इस वक्त देश में दो कानून चल रहा है। सत्ता पक्ष के लिए एक कानून है और विपक्ष के लिए दूसरा कानून। उन्होंने कांग्रेस के विरोध करने के कारणों पर प्रकाश डालने की कोशिश की। लेकिन लोकसभा अध्यक्षा ने इसके लिए खडग़े को अनुमति नहीं दी। इस बात को लेकर कांग्रेस सांसद भड़क गए और लोकसभा में नारेबाजी करने लगे।

 
बाद में प्रश्नकाल के दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीति दमन की नीति है।  भाजपा अपने सत्ता का दुरुप्रयोग कर रही है। वह ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल विपक्ष को डराने के लिए हो रहा है। हम इससे डरने वाले नहीं। हम आपना विरोध जारी रखेंगे।

 

संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने इसका जवाब देते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में कोर्ट ने अपना आदेश दिया है। इसपर सरकार की कोई भूमिका नहीं है।  नेशनल हेराल्ड केस कांग्रेस शासन के दौरान दर्ज हुआ था। कांग्रेस हंगामा करके देश का विकास बाधित कर रही है। लेकिन कांग्रेसी सांसदों ने फिर भी अपनी बहस जारी रखी। अंतत: लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन ने हंगामे के चलते लोकसभा 4 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *