Breaking News
Home / breaking / हिन्दू कॉलेज में लगा विवादास्पद पोस्टर, ‘माल’ को लेकर छिड़ी बहस

हिन्दू कॉलेज में लगा विवादास्पद पोस्टर, ‘माल’ को लेकर छिड़ी बहस

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के हिन्दू कालेज में लगे एक पोस्टर को लेकर विवाद छिड़ गया है। पोस्टर का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा है। फ्रेशर पार्टी में लगे एक पोस्टर में लड़कियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की गई है। पोस्टर में लड़कियों को ‘माल’ कहकर संबोधित किया गया है। पोस्टर में लिखा है कि हिन्दू में माल और माल दोनों मिलता है।

इस तस्वीर को फेसबुक ग्रुप ‘पिंजरा तोड़: ब्रेक द हॉस्टल लॉक्स’ ने अपने पेज पर लगाकर इस पर एक प्रतिक्रिया लिखी।

हिन्दू कालेज के प्राचार्य ब्रिजेश तिवारी ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि एक छात्र ने ग्रुप में इस पोस्टर को भेजा। इसके बाद पिंजरा तोड़ ग्रुप ने इस तस्वीर को अपने पेज पर लगाया और यह फोटो वायरल हो गई। एक अधिकारिक बयान में  तिवारी ने कहा कि हिन्दू कालेज संसद इस तरह की भाषा और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले पोस्टर की निंदा करता है।

दूसरी ओर हिन्दू कालेज संसद ने कहा कि यह यूनिवर्सिटी प्रशासन की लापरवाही है और इसे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। फेसबुक पर कई छात्रों ने इस पोस्टर पर नाराजगी जताते हुए लिखा कि हम शर्मिंदा हैं कि यह हमारा कालेज है।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये कुछ साल पहले कालेज को दिया गया टैगलाइन है, और माल का मतलब जरूरी नहीं है कि लड़की ही हो, इसका अर्थ लड़का भी हो सकता है। इसमें या तो दोनों को निशाना बनाया गया है या किसी को भी नहीं।

Check Also

 15 मई बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण मेष …