Breaking News
Home / देश दुनिया / हिमाचल प्रदेश में फिर हिमपात, ठण्ड बढ़ी

हिमाचल प्रदेश में फिर हिमपात, ठण्ड बढ़ी

himachal
शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। जनजातीय इलाकों समेत राज्य की उंची पहाडि़यों पर कल रात से रूक-रूक कर हिमपात हो रहा है, जबकि निचले व मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है।
मौसम में आए इस बदलाव से दिन के तापमान में जोरदार गिरावट आई है और प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है ।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चंबा जिले के पांगी, धौलाधार, किन्नौर और लाहौल स्पिति जिलों में एक बार फिर बर्फबारी हुई। इससे इन इलाकों में ठंड पूरे जोरों पर है और लोगों को घरों में ही दुबक कर रहना पड़ रहा है।
इस बर्फबारी से मनाली-लेह सड़क मार्ग के खुलने में और विलंब होने की संभावना है। इधर शिमला में आज सुबह से तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो रही है और मौसम सर्द बना हुआ है।

लाहौल-स्पीति जिले का केलंग राज्य में सबसे ठण्डा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में 5 और पर्यटन नगरी मनाली में 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा। शिमला में न्यूनतम तापमान 11.8, सुंदरनगर में 15.7, भुंतर में 15.4, डल्हौजी में 6.6, सोलन में 14.4 और बिलासपुर में 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान निचले व मध्यमवर्ती क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर भारी ओलावृष्टि हो सकती है।

Check Also

राजस्थान में बदला मौसम, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत

  जयपुर. राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर रंग बदल लिया. पश्चिमी विक्षोभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *