Breaking News
Home / breaking / हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 35 लोगों की मौत, 50 ज़ख्मी

हीराखंड एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 35 लोगों की मौत, 50 ज़ख्मी

train

विजयनगरम। आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास शनिवार देर रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस ट्रेन के इंजन और कई कोच पटरी से उतर गए। इस हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई और जबकि 50 से अधिक लोग जख्मी हो गए। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। यह ट्रेन भुवनेश्वर जा रही थी।

screenshot_2017-01-11-00-55-02-021_com-google-android-gm

पूर्व तटीय रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने कहा, ‘18448 जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के सात डिब्बे और इंजन कुनेरू स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इनमें इंजन के अलावा सामानों का एक डिब्बा, दो जनरल डिब्बे, दो स्लीपर डिब्बे, एक एसी थर्ड श्रेणी का डिब्बा और एक एसी सेकंड श्रेणी का डिब्बा शामिल है।’

add kamal

 जिस जगह यह हादसा वह आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सीमा के पास है और माओवाद प्रभावित बताया जाता है।

वहीं रायगढ़ा के सब-कलेक्टर मुरलीधर ने बताया, ‘घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है। कई लोग ट्रेन के डिब्बों में फंसे हुए हैं. ऐसे में मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।’ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु ने हादसे पर दुख जताया है।

वहीं रेल मंत्रालय ने इस बाबत ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि कुल चार राहत वैन घटनास्थल पर भेजे गए हैं। अभी प्राथमिकता घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने की है।

साथ ही मंत्रालय ने बताया कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु हालात पर नजर बनाए हुए हैं और वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया गया है।

रेल मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। उधर रेलवे के अतिरिक्त डीजी पीआर अनिल सक्सेना ने बताया कि यह हादसा देर रात करीब 11:30 बजे हुआ. अभी हमारा ध्यान बचाव कार्यों पर है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस हादसे के कारण ट्रेन यातायात भी प्रभावित हुआ है और कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …