Breaking News
Home / breaking / लीची का लालच देकर बच्ची से रेप-मर्डर, युवक को फांसी

लीची का लालच देकर बच्ची से रेप-मर्डर, युवक को फांसी

hang1

 

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में लगभग डेढ़ साल पहले एक मासूम बच्ची के साथ अमानवीय तरीके से हुए बलात्कार और निर्ममता के साथ किए गए हत्या के मामले में जिला जज एवं सत्र न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने फैसला सुनाते हुए आरोपी युवक को फांसी की सजा सुनाई है। 

keva-0

कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र में वर्ष 2015 में 13 मई को एक वीभत्स घटना सामने आयी थी। थाना क्षेत्र के सबयां गाँव की एक मासूम बच्ची को गाँव के ही एक दरिन्दे ने पहले घृणित तरीके से हवस का शिकार बनाया और फिर उसका गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस मामले में घटना के दूसरे दिन बच्ची की लाश श्मशान घाट के पास पुलिस ने तब बरामद किया, जब मृत बच्ची के परेशान परिजनों ने थाने में मुकदमा पंजीकृत करवाया। सात साल की इस बच्ची की लाश मिलने के बाद वहाँ मौजूद सभी लोग उसके साथ हुए हैवानियत को देखकर काँप से गए थे। कसया थाने के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार शुक्ला ने मृत बच्ची की लाश को देखने के बाद तत्काल एक टीम के साथ छानबीन शुरु की और उसी दिन शाम तक सबयां के रहने वाले आरोपी पप्पू गौतम को धर दबोचा था। 

keva-00

जिला शासकीय अधिवक्ता क्रिमिनल जी सी यादव ने बताया कि बलात्कार की इस घटना में सात साल की मासूम बच्ची को उसके गाँव के ही एक युवक ने टॉफी खिलाने के बहाने कई बच्चों के साथ बुलाया और फिर सबके बीच टॉफी बाँटकर उसमें से उक्त बच्ची को गोद में उठाकर लीची खिलाने के बहाने चल दिया। साथ के और बच्चे जब लीची खाने की बात सुनकर साथ चलने लगे तो उसने डांटकर सबको भगा दिया। आगे ले जाकर एक सुनसान जगह पर उसने बच्ची के साथ अमानवीय तरीके से बलात्कार किया। बच्ची के चिल्लाने पर उसने उसका गला भी घोंट दिया। मारने के बाद लाश को करीब डेढ़ किमी. तक घसीट कर पास के एक श्मशान घाट के पास झाड़ियों में फेंक दिया था।

add kamal

सरकारी वकील यादव ने बताया कि इस घटना में तत्कालीन कसया थाने के प्रभारी निरीक्षक ने बड़ी ही मुस्तैदी दिखाई और बच्चों की निशानदेही पर अभियुक्त को पकड़ लिया था। आरोपी तभी से देवरिया जेल में बन्द था।

लगभग 20 महीने तक चले इस मामले की सुनवाई के दौरान आठ गवाहों को पुलिस ने साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत किया। इसमें मृत बच्ची की माँ और उसकी एक आठ साल की सहेली के बयान को न्यायालय ने काफी गंभीरता से लिया।

 यादव के अनुसार मृत बच्ची के साथ हुए बलात्कार और हत्या के इस मामले में मृत बच्ची के साथ बलात्कार वाले घटना स्थल से मिले कपड़ों की विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जाँच में बलात्कार की पुष्टि हुई थी। लगातार चली सुनवाई के क्रम में कल 7 दिसम्बर को फैसला न्यायालय ने सुरक्षित कर लिया था ।

गुरुवार को उसी क्रम में सजा का ऐलान करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश लालमणि सरोज ने सबयां खास गाँव के आरोपी पप्पू गौतम पुत्र रामप्रीत गौतम को फाँसी की सजा सुनाई है। 

 

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …