Breaking News
Home / breaking / 20 पैसे में बिक रही है आपके बैंक खाते की डिटेल!

20 पैसे में बिक रही है आपके बैंक खाते की डिटेल!

add kamal
नई दिल्ली। हो सकता है आपके बैंक खाते की डिटेल महज 20 पैसे में बेच दी गई हो। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही एक सनसनीखेज मामले का भंडाफोड़ किया है।

यह गिरोह लंबे समय से बैंक अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर ग्राहकों की बैंक डिटेल बेच रहा था। प्रति ग्राहक महज 20 पैसे में डिटेल बेची जा रही थी। यह डिटेल बाद में ऑनलाइन धोखाधड़ी करने में काम ली जाती है।

bank tranjection
दिल्ली साउथ ईस्ट के डीसीपी आर. बानिया ने बताया कि यह गैंग बैंक अकाउंट, के्रडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के डिटेल्स, फेसबुक और व्हाट्सअप का डाटा महज 20 पैसे प्रति ग्राहक के हिसाब से बेचता था।

गैंग के साथ इस धोखाथड़ी में कुछ बैंक अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस इस मामले को लेकर कई लोगों से पूछताछ कर रही है।

यूं हुआ खुलासा

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में रहने वाली 80 साल की महिला ने अपने के्रडिट कार्ड से 1.46 लाख रुपए उड़ाने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच के दौरान अहम सुराग मिले और पुलिस ने बैंक अकाउंट्स की जानकारी बेचने वाले मॉड्यूल का पर्दाफाश किया।

keva bio energy card-1

पुलिस को पता चला कि इस मॉड्यूल में बैंक में कार्यरत और कॉल सेंटर्स से जानकारी निकलवाई जाती थी और फिर उसे बेच दिया जाता था।
कई लोगों के बैंक अकाउंट्स से जुड़ी सभी जानकारी यह गिरोह सस्ते दामों पर बेच रहा था। पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि 10 या 20 पैसे में आपके बैंक खाते से जुड़ी जानकारियां बेची जा रही हैं।
दिल्ली के डीसीपी ने दावा किया कि मॉड्यूल के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने एक करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट्स की जानकारी रिकवर की। बेची जानेवाली जानकारी में आपका कार्ड नंबर, कार्ड होल्डर का नाम, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर है। 50 हजार लोगों का डाटा बेचने की एवज में यह गिरोह 10 से 20 हजार लेता था।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …