Breaking News
Home / breaking / OLX पर कार बेचने के नाम पर ठगी, यूं लगाया चूना

OLX पर कार बेचने के नाम पर ठगी, यूं लगाया चूना

 

कुल्लू। पुलिस ने ओएलएक्स पर विज्ञापन दिखाकर व्यक्ति से गाड़ी की कीमत व रिफंडेबल पोस्टल सर्विस चार्जिस की आड़ में 2,10,300 रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस की टीम गिरफ्तार कर कुल्लू ले आई है।

पुलिस के अनुसार 28 नवम्बर, 2019 को शिकायतकर्ता सुरेश कुमार निवासी पांगी, जिला चम्बा ने थाना भुंतर में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार उसने ओएलएक्स पर एक कार का विज्ञापन देखा।

 

सैलर से ऑनलाइन चैट की और सैलर ने उसे फोन पर कार की आरसी व फोटो व्हाट्सएप कर 1,00,000 रुपए में डील फाइनल की। आरोपी ने व्हाट्सएप चैट में कहा कि वह गाड़ी आर्मी पोस्टल सर्विस से कुल्लू भेजेगा और इसके लिए 5,120 रुपए पोस्टल चार्जिस देने होंगे तथा यह पैसा उसे रिफंड हो जाएगा। इसके बाद शिकायतकर्ता ने उपरोक्त धनराशि फोनपे एप से भेज दी और आरोपी ने उसे आर्मी पोस्टल सर्विस की एक रसीद व्हाट्सएप कर दी तथा बताया कि आपकी गाड़ी यहां से निकल गई है। गाड़ी कल दोपहर तक उसके पास पहुंच जाएगी।

फिर अगले दिन आरोपी ने ही खुद शिकायतकर्ता को कॉल की और बताया कि मैं आर्मी पोस्टल सर्विस से बोल रहा हूं तथा गाड़ी लेकर पहुंचने वाला हूं लेकिन उससे पहले शिकायतकर्ता को 15,550 रुपए देने पड़ेंगे। यह भी बताया कि यह राशि रिफंड कर दी जाएगी। ऐसा करते-करते उसने शिकायतकर्ता से सर्विस चार्जिस के नाम पर 1,10,300 रुपए फोनपे एप द्वारा अकाउंट में डलवा लिए। इस तरह से उसके साथ धोखाधड़ी कर पैसा हड़प लिया।

पुलिस ने राजस्थान के घाटी बास चंदोली अलवर से आरोपी इरफान पुत्र शम्मीखान को गिरफ्तार किया। आरोपी के खाते में रुपए ट्रांसफर होने के भी साक्ष्य मिले हैं। यह राशि आरोपी ने अपने खाते से उसी दिन निकाल ली थी। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …