Breaking News
Home / breaking / OMG : एम्स में घुसा फर्जी डॉक्टर, करने लगा इलाज

OMG : एम्स में घुसा फर्जी डॉक्टर, करने लगा इलाज

13-11-37-images

नई दिल्ली। धंधेबाज और फांदेबाज अपने फायदे के लिए कहीं भी गुल खिला सकते हैं। यहां तक कि अस्पताल में भर्ती मरीजों तक को नहीं बख्शते हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने एम्स अस्पताल से एक फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। वह खुद को डॉक्टर बताता था और मरीजों के काम करा देने का झांसा देकर उनसे रुपये ऐंठता था।

keva bio energy card-1

आरोपी की पहचान वाराणसी की तुलसीदास कॉलोनी उत्तर प्रदेश निवासी रिताज त्रिपाठी के रूप में हुई है। आपातकालीन विभाग में वह मरीजों को देखकर उन्हें इंस्ट्रक्शन दे रहा था।

तभी एक डॉक्टर को उस पर शक हुआ। उसने अपने सीनियर को बताया। उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह लोगों को गुमराह कर मरीजों का इलाज कर रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

add kamal

दक्षिणी दिल्ली जिले के एडिशनल डीसीपी चिनमय बिश्वाल ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी योग कॉलेज से पढ़ा हुआ है और यहां शकरपुर में रह रहा है।

वह इलाज कराने की एवज में उनसे मोटा कमीशन लेता था। आरोपी ने माना है कि उसने पहले भी एम्स में कई लोगों का इलाज करवाकर उनसे रुपये ऐंठे हैं।

यह भी पता चला है कि उसकी अलग-अलग विभाग में कई डॉक्टरों व मरीजों से जान-पहचान भी है। इस रैकेट में डॉक्टरों व संस्थान के कर्मचारियों की भी मिलीभगत है।

यहां बताते चलें कि पिछले सप्ताह ही सफदरजंग अस्पताल में भी ऐसा ही एक फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया था।

Check Also

VIDEO : बारातियों की तरह बैंड-ढोल और लाइट उठाने वालों की भी खातिरदारी

आखातीज के अबूझ सावे पर अजमेर में एक शादी बनी मिसाल अजमेर। आखातीज जैसे अबूझ …