Breaking News
Home / breaking / PM मोदी के खिलाफ पोस्टरबाजी : प्रिंटिंग प्रेस मालिक समेत 4 अरेस्ट, 44 FIR

PM मोदी के खिलाफ पोस्टरबाजी : प्रिंटिंग प्रेस मालिक समेत 4 अरेस्ट, 44 FIR

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर से आम आदमी पार्टी (AAP) के निशाने पर हैं. दरअसल आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ के पोस्टर लगाए गए हैं. पुलिस ने इस मामले में 44 केस दर्ज किए गए हैं और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार 4 लोगों में से दो लोगों की प्रिंटिंग प्रेस है.

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों में बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने इस कार्रवाई में दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से करीब 2 हजार पोस्टर जब्त किए. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के पोस्टर लगाए गए थे.

 

पुलिस ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें सार्वजनिक संपत्ति को गंदा करने करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कथित तौर पर आम आदमी पार्टी के दफ्तर में पहुंचाए 2000 पोस्टरों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली के आईपी इस्टेट एरिया में एक वैन से इन पोस्टरों को अपने कब्जे में लिया.

वैन के ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसे यह सभी पोस्टर आम आदमी पार्टी के हेडक्वार्टर में पहुंचाने के लिए कहा गया था. यही नहीं, उसने बताया कि सोमवार को भी उसने दो कंसाइनमेंट आम आदमी पार्टी के दफ्तर में पहुंचाए थे.

गिरफ्तार प्रिंटिंग प्रेस के मालिक ने दिल्ली पुलिस को बताया कि उन्हें ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के 50 हजार पोस्टर छापने का ऑर्डर मिला था. पुलिस के अनुसार उन्होंने प्रिंटिंग प्रेस के के मालिकों को इसलिए गिरफ्तार किया है, क्योंकि इन पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं छपा था.

इस बीच आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया और पुलिस द्वारा की गई FIR पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए पूछा कि उन पोस्टरों में आपत्तिजनक (Objectionable) क्या था. पार्टी ने इसे ‘मोदी सरकार की तानाशाही का चरम’ बताया.

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …