Breaking News
Home / breaking / RSS मुख्यालय पर तिरंगा फहराया, भागवत की डीपी पर राष्ट्रध्वज

RSS मुख्यालय पर तिरंगा फहराया, भागवत की डीपी पर राष्ट्रध्वज

नागपुर। स्वतंत्रता दिवस से पहले शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नागपुर स्थित मुख्यालय पर तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे। इसके पहले संघ ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। इनमें संघ के भगवा ध्वज को हटाकर तिरंगा लगा दिया।

केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के बाद विपक्ष लगातार संघ पर हमलावर था। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने भी अपनी डीपी में राष्ट्रीय ध्वज यानी तिरंगा लगा लिया है।

आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है।

मन की बात के 91वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत महोत्सव के तहत 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक घरों पर तिरंगा झंड़ा फहराने और अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने की अपील की थी। उसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाया है।

आरएसएस द्वारा अपने ऑफिशियल हैंडल पर भगवा ध्वज हटाकर तिरंगे की डीपी न लगाने को लेकर विपक्षी दल उसकी आलोचना कर रहे थे। सवाल किया जा रहा था कि आरएसएस और उसके नेता कब डीपी में तिरंगा लगाएंगे।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …