Breaking News
Home / जोधपुर / अकाउंटेंट मर्डर केस में पड़ौसी निकला कातिल

अकाउंटेंट मर्डर केस में पड़ौसी निकला कातिल

murder3
नींद की गोलियां खिलाई, कार में ही दबाया मुंह, घोंटा गला
जोधपुर। बासनी के सरस्वती नगर इलाका ए सेक्टर में वृद्ध लेखाधिकारी हत्या प्रकरण का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। उनकी हत्या पड़ौसी प्रोपर्टी व्यवसायी आनंद सिंह चौहान ने ही की। वह कर्ज में डूबे होने से मानसिक अवसाद में था। उसने वृद्ध लेखाधिकारी बंधीधर धारीवाल से कई बार उधार पैसे भी मांगे थे। मगर बात नहीं बनने पर उसने हत्या कर डाली। हालांकि उसे अपने किए पर पछतावा भी हो रहा है। पुलिस इससे पूछताछ में जुटी है।
बासनी के सरस्वती नगर इलाके ए सेक्टर 193 में रहने वाले बंशीधर जैन पुत्र पन्नालाल धारीवाल को रविवार की सुबह उनका पड़ौसी मकान नंबर 191 में रहने वाला आनंद चौहान पुत्र नृसिंह चौहान अपने किसी प्लॉट को दिखाने का कहकर ले गया था। मगर रात तक बंशीधर अपने घर नहीं लौटे तब उनके पुत्र नवीन ने पूछताछ की। इस पर उसने किसी अधिवक्ता के साथ होने की जानकारी दे दी। सोमवार सुबह बंशीधर जैन का शव चौखा और गोलासनी गांव की सरहद में सड़क किनारे झाडिय़ोंं में मिला। पुलिस ने उससे और अधिवक्ता से पूछताछ की। इस पर गहन पूछताछ में वह टूट गया।
राजीव गांधी नगर थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि प्रकरण में हत्या के आरोप में पाली जिले के देसूरी कोटड़ी हाल सरस्वती नगर निवासी आनंद चौहान पुत्र नृसिंह को गिरफ्तार किया गया।
कर्जा होने से अवसाद में
पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह कर्जें के चलते मानसिक अवसाद में था। पुलिस ने हालांकि उसकी मानसिक स्थिति ठीक ही बताई है। उसने वृद्ध बंधीधर जैन से कई बार रूपए भी उधार मांगे थे। मगर बात नहीं बनी।
दिन भर कार में घूमता रहा
आरोपी आनंद चौहान वृद्ध बंशीधर को दिनभर कार में घूमता रहा और बीच रास्ते एक जगह पर उसने ठंडा पेय पिलाकर उन्हें नींद की गोलियां दे दी। जिससे उनके पैर भी लडखड़़ाने लगे थे। यह बात पहले अधिवक्ता से पूछताछ के दौरान सामने गई थी।
कार में ही दबाया गला व मुंह
कार में आनंद चौहान ने बंधीधर का गला दबा दिया और थप्पड़ भी मारे। मुंह दबाने पर वे अचेत हो गए। आखिर कार वह रात आठ बजे गोलासनी गांव पहुंचा और यहां पर सूने स्थान पर सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर डाली।
फिर मांगे थे रूपए
आनंद चौहान जानता था कि वृद्ध बंशीधर के पास काफी रूपए है, वे इसकी मदद कर सकते हैं। इस पर उसने घटना वाले दिन भी रूपयों की मांग की थी। मगर उन्होंंने मना कर दिया, इससे उसकी मानसिक स्थिति बिगडऩे पर उसने उक्त वारदात को अंजाम दे दिया।
खुद भेजा था मैसेज
बंशीधर के पुत्र कल्पेश के मोबाइल पर आनंद ने ही जयपुर जाने का मैसेज किया था। पुलिस मोबाइल व अन्य सामग्री बरादमगी के प्रयास कर रही है। पुलिस ने आनंद को अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया है। उससे केस से संबंधित अन्य जानकारी व सामग्री बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *