Breaking News
Home / अजमेर / अजमेरवासियों ने खूब चलाई साइकिल, खेले गलियों के खेल

अजमेरवासियों ने खूब चलाई साइकिल, खेले गलियों के खेल

humrahhumrah1

“स्वस्थ अजमेर” अभियान के साथ मनाया अजमेर स्थापना दिवस

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। अजमेर के 904वें स्थापना दिवस पर यूनाइटेड अजमेर (ए सिटीजन इनिशिएटिव) द्वारा रविवार को “स्वस्थ अजमेर” अभियान की शुरुआत की गई। यूनाइटेड अजमेर ने अजमेर के स्थापना दिवस को शहर को स्वस्थ अजमेर अभियान शुरू कर मनाया। “स्वस्थ अजमेर” अभियान के तहत रविवार को शहरवासियों में खासा उत्साह नजर आया। रविवार सुबह 7  से 9 बजे तक सुभाष उद्यान (दौलत बाग़) में हज़ारों की संख्या में अजमेरवासी एकत्रित हुए और योग, ध्यान, एरोबिक्स , बोकवा और जुम्बा जैसे व्यायाम किए। वही दूसरी ओर “स्वस्थ अजमेर” अभियान के साथ अजमेरवासियों ने गली क्रिकेट भी खेला। जहाँ महिलाओं और पुरुषों की मिक्स टीम बनाकर एक मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। इस मैच में सोनिया बीजावत और उन की टीम विजयी रही जिन्हें बिग एफएम की ओर से इनाम भी दिए गए।

शहरवासियों ने कहा हर सप्ताह हो यूनाइटेड अजमेर का आयोजन 

रविवार सुबह आयोजन शुरू होते ही शहर ने साइकिल ले कर पूरे दौलत बाग़ की सैर की। ख़ास तौर पर महिलायों ने साइकिलिंग का खूभ लुत्फ़ उठाया। वही गलियों में खेले जाने वाले खेलो में लट्टू चलाने की भी होड़ लगी रही। शहरवासियों द्वारा चलते लट्टू को हाथ में लेकर अपने आप को अपने बचपन के दिन से आंकते देखा गया। तो वही कई अधेड़ उम्र के पुरुष अपनी लट्टू में महारथ का प्रदर्शन और बखान करते देखे गए। दौलत बाग़ में इसी के साथ कंचे खेले गए, साइकिल के पुराने टायर दौलत बाग़ की अंदरुनी सड़क पर लकड़ी की मदद से दौड़ाये गए। वही दूसरी ओर कई माताएं अपने बच्चों को स्वयं टायर चलाना सिखाते हुए देखी गई।

humrah2

बच्चों ने स्केटिंग कर अपने हुनर का प्रदर्शन किया

“स्वस्थ अजमेर” अभियान में बच्चो ने स्केटिंग के हैरतअंगेज करतब कर सभी को चौंका दिया। बच्चों ने उद्यान में अपने हुनर का प्रदर्शन किया। साथ ही आयोजन में बचपन के खेल खेलते हुए सभी अजमेरवासियों की ख़ुशी उन के चेहरों पर साफ़ पढ़ी जा रही थी। अनजान लोग आपस में अपने बचपन के खेलों की बात करते हुए एक सूत्र में पिरोये नज़र आ रहे थे और ये ही सूत्र अजमेर को एक परिवार की भाँति जोड़े यही यूनाइटेड अजमेर (ए सिटीजन इनिशिएटिव) परिवार का प्रयास है।

यूनाइटेड अजमेर  नगर निगम , पुलिस डिपार्टमेंट, बिग एफएम, सहज मार्ग, आर्ट ऑफ़ लिविंग, पतंजलि योग समिति, युवा भारत, फिटनेस जिम, तलवरकर जिम और विमला नागरानी जी एवम् अपने सभी साथी कार्यकर्ताओं का आभारी है जिनके सहयोग के बिना ये आयोजन संभव ना हो पाता।

Check Also

कांग्रेस के सोशल मीडिया ग्रुप में मीडिया को बताया मोदी की ‘तवायफ’

सन्तोष खाचरियावास @ अजमेर चुनावी घमासान के दौर में बीजेपी को कोसते-कोसते कांग्रेसी अब खुलकर मीडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *